फिरसे लग गया लॉकडाउन, करोड़ो लोग हुए घर मे कैद

दोस्तो कैसे एक वायरस ने दुनिया भर पर अपना कहर बरपाया था ये अभी तक कोई नही भुला इस दौरान कितने ही लोगो का रोजगार चला गया । कितने लोगो ने अपनो को खोया ।कई लोगो ने हालात से मजबूर हो कर अपना जीवन समाप्त कर लिया । बेशक अब कोरोना का प्रकोप दुनिया में कम हो गया है और लोगो का  जीवन सामान्य होने लगा है ।लेकिन खबर के मुताबिक अभी भी को रोना का प्रकोप जारी है ।जिसके प्रभाव को कम करने का सरकार लगातार प्रयास कर रही है और लेकिन कोरोना का कहर इतना ज्यादा बढ़ गया है कि   कई शहरो में लॉकडाउन तक लगा दिया गया ।इस वक्त देश में क्या स्थिति बनी हुई है जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े

इसी बीच खबर आ रही है कि सरकार ने एक और बड़े शहर में टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। इसके चलते 2 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं।

Chengdu lockdown मिली जानकारी के अनुसार चीन के चेंगदू शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण के चलते यहां सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है, जिसके चलते दो करोड़ से अधिक लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश है। वही, जरूरी सामान के लिए प्रशासन ने घर से केवल एक सदस्य को बाहर निकलने की अनुमति दी है। बता दें कि यहां गुरुवार को 157 नए मामले सामने आए थे, जिनमें से 51 मरीजों में इस संक्रमण के एक भी लक्षण नहीं दिखाई दिए।

प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार सिचुआन प्रांत के चेंगदू के निवासियों को घरों में ही रहने को कहा गया है। जबकि शहर से आने-जाने वाली 70 प्रतिशत उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। यह शहर आर्थिक गतिविधियों के लिहाज से भी बेहद अहम है। अधिकारियों ने स्कूल के नए सेशन की शुरुआत को भी टाल दिया है। हालांकि, सार्वजनिक परिवहन का संचालन जारी है और नागरिकों को जरूरी आवश्यकता की सूरत में ही शहर छोड़ने की इजाजत है। गुरुवार को घोषित नियमों के मुताबिक, 24 घंटे के भीतर की कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर किसी परिवार के एक सदस्य को जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाहर निकलने की अनुमति रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.