मछली पकड़ने के लिए छोटे बच्चे ने अपनाई अनोखी ट्रिक,लोगो ने की जम कर तारीफ़,वायरल हुआ वीडियो

दोस्तों सोशल मीडिया पर कभी-कभी ऐसे वीडियो देखने को मिलते है जो वाकई में काबिले तारीफ होते है छोटी सी उम्र में कुछ बच्चो का टैलेंट तो तारीफ करने वाला तो होता है इसीप्रकार से कुछ बच्चो के टैलेंट को देखकर आप सभी लोग सोचने के लिए वाकई में मजबूर हो जायेगे कि आज -कल के बच्चे पढाई के साथ-साथ ओर कई सारी चीजो में भी भाग लेते है और छोटी सी उम्र में कुछ ऐसा कर दिखाते है जो शायद बड़े लोग नही कर पायेगे जिसके कारण हम उसकी कल्पना भी नही कर सकते है आज हम अपने आर्टिकल के जरिये एक ऐसे बच्चे की मछली पकड़ने के तरीके को देखकर आप भी बोलेगे क्या टैलेंट है इस लड़के में . इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

मछली पालन भारत का एक काफी बड़ा व्यापार केंद्र है। कई राज्य के लोग इस मछली को पकड़ने के लिए एलईडी लाइट का प्रयोग करते हैं तो नियम के अनुसार जिस तरह कि उन्हें जाली का प्रयोग करना चाहिए उस तरह की वह जाली का प्रयोग नहीं करते। इन सब वजहों के कारण मछली के कारोबार पर काफी बुरा असर पड़ रहा है अगर इस कारोबार में वृद्धि करनी है तो सरकार को अधिनियम में काफी कुछ बदलाव करने होंगे। अधिनियम बदलाव के बाद राज्य में निश्चित रूप से मछली उत्पादन में काफी बढ़ोतरी संभव है। इसके बावजूद अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा एक नए तरीके से मछली पकड़ता हुआ दिखाई पड़ रहा है

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि एक खेत के मेड़ पर पानी इकट्ठा है जो कि एक नाले के रूप में बह रहा है, उसमें कुछ मछलियां भी हैं, एक बच्चा भगोना लेकर उस पानी में कूद जाता है, फिर एकाग्रता से उस मछली को देखता है, और एक निश्चित समय पर उस मछली को झपट्टा मारकर पकड़ लेता। उसका इस तरह से झपट्टा मारकर मछली को पकड़ना काफी चौका देने वाला लगता है। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल पर Fish & Fishing ने शेयर किया है, करीब 30 लाख लोगों ने देखा तथा 11 हजार लोगों ने पसंद किया, वही काफी लोगों ने कमेंट सेक्शन में बच्चे के इस अनोखे तरीके की सराहना की।

Leave a comment

Your email address will not be published.