बला की खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज़ पर फिदा थे शम्मी कपूर, कपूर खानदान कि बहु बनते बनते रह गयी

दोस्तों आज हम एक ऐसे एक्ट्रेस के बारे में बताना चाहते है जिसका जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था और इस अभिनेत्री ने 13 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था, 27 साल की उम्र में मयूर माधवानी के साथ शादी की . इसने बालीवुड इंडस्ट्री में बहुत सारी हिट मूवी दी है मुमताज ने दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना, शम्मी कपूर और फिरोज खान जैसे कलाकारों के साथ कई सारी फिल्मो में काम किया है और इस अभिनेत्री ने अपनी अदाओ से सभी लोगो को दीवाना बना लिया था, इनकी सबसे ज्यादा मूवी सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ देखने को मिलती है लेकिन एक्टर शम्मी कपूर मुमताज को बहुत पसंद करते थे अगर ये जिद न करती तो यह आज कपूर खानदान की बहू होती, लेकिन इन्होने शादी के बाद फ़िल्मी दुनिया से अलविदा ले लिया था लेकिन इनके 75वे जन्मदिन के बारे में इनसे जुडी कुछ बाते बताना चाहते है

दोस्तों मुमताज बला की खूबसूरत ग्लैमरस एक्ट्रेस थीं. लेकिन कम लोग ही जानते होंगे कि मुमताज ने कभी अपने को को-एक्टर्स को पर्दे पर किस भी नहीं किया.सोशल मीडिया से बात करते हुए मुमताज ने एक बार खुद ही बताया था कि ‘मैंने कभी बोल्ड सीन नहीं किया. स्क्रीन पर किस तक नहीं किया. इस मामले में मैं काफी रूढ़िवादी हूं’. लेकिन मुमताज का जलवा ऐसा था कि जिस फिल्म में काम करती वही हिट हो जाती. मुमताज भी अपने काम से बहुत प्यार करती थीं.

शम्मी कपूर करना चाहते थे शादी

अगर बात सोशल मीडिया की खबरों की करे तो शम्मी कपूर , मुमताज को बहुत पसंद थीं और मुमताज भी उन्हें पसंद करती थीं. दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन शम्मी ने एक्ट्रेस के सामने एक ऐसी शर्त रख दी थी जो मुमताज को गंवारा नहीं था. शम्मी ने कहा कि शादी के बाद एक्टिंग छोड़नी होगी. इस शर्त को मानने से मुमताज ने इनकार कर दिया और इन दोनों की शादी नही हुयी.

मुमताज को लेकर डिंपल कपाड़िया की सोच ऐसी थी

वहीं, मुमताज और राजेश खन्ना की जोड़ी काफी हिट हुआ करती थी. मुमताज को लेकर एक्टर राजेश खन्ना काफी पजेसिव भी थे. हालांकि काका ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. शादी के कुछ साल में ही दोनों के बीच तालमेल बिगड़ गया. खैर उसका किस्सा फिर कभी, लेकिन अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान डिंपल कपाड़िया ने एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि ‘राजेश खन्ना के साथ उनकी शादी एक स्वांग थी, लेकिन इस बात को मानने में मुझे कई साल लग गए. काका को मुमताज से शादी करनी चाहिए थी. वो उनके लिए सही हमसफर होतीं.’

मुमताज ने बिजनेस मैन से की शादी

हालांकि मुमताज ने ना राजेश खन्ना से शादी की ना ही शम्मी कपूर से, बल्कि फिल्मी दुनिया से दूर एक शख्स को अपना हम सफर बनाया. मुमताज के पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं. मुमताज और मयूर की दो बेटियां तान्या माधवानी और नताशा माधवानी हैं. नताशा की शादी बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से हुई है. मुमताज को शानदार अदाकारी की वजह से फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिल चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.