विक्की कौशल से भी ज्यादा कमाती है कैटरिना कैफ, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है दोनों

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले एक मॉडल थीं.लेकिन कैटरीना ने अपने अभिनय और खूबसूरती के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली और आज कैटरीना का नाम सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है .फिलहाल कैटरीना ने विक्की कौशल से शादी की है जो कि फेमस अभिनेता और मॉडल है .‘लव शव ते चिकन खुराना,शॉर्ट फिल्म ‘गीक आउट’ ,‘बॉम्बे वेलवेट’,‘मसान’ फिल्मो में अभिनय कर चुके है जिसके लिए उन्हें पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है .विक्की कौशल ने भी इंडस्ट्री में अच्छी पहचान बना ली है .विक्की और कैटरीना दोनों ही अपने कामो में व्यस्त रहते है जिससे ये तो पता चलता है कि दोनों मोटी कमाई करते है .लेकिन दोनों में से ज्यादा अमीर कौन है विक्की या कैटरीना जानने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

विक्की कौशल की संपत्ति

विक्की कौशल को 2019 में फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 की सूची में भी शामिल किया था. जिसमें उनकी वार्षिक आय 3 करोड़ रुपये बताई थी. हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल कुल संपत्ति 22 करोड़ हैं.उनके ब्रांड एंडोर्समेंट पोर्टफोलियो में पुलिस (आईवियर के लिए), अपैरल चेन रिलायंस ट्रेंड्स, साउंड इक्विपमेंट ब्रांड बोल्ट ऑडियो, हैवेल्स इंडिया, ओप्पो आदि शामिल हैं. वह प्रत्येक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 2 – 3 करोड़ चार्ज करते हैं.

कार कलेक्शन

विक्की कौशल का कार कलेक्शन पिछले कुछ सालों से काफी बढ़ा है. अब उनके पास मर्सिडीज बेंज जीएलसी एसयूवी कार सहित अन्य कई महंगी कारें हैं.

कैटरीना कैफ की संपत्ति

ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार कैटरीना कैफ की कुल संपत्ति $20 मिलियन (148 करोड़ रुपये) है. इसके आलावा ये एक्ट्रेस सलाना 25 से 30 करोड़ की कमाई करती हैं.कैटरीना भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. उनकी बड़ी कमाई फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट, स्टेज शो और अपने मेकअप ब्रांड के से होती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने को एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए लगभग 10 करोड़ चार्ज करती हैं.कैटरीना स्लाइस, नक्षत्र, लक्स, पैनासोनिक, लक्मे, ओप्पो आदि जैसे कई ब्रांडों का समर्थन करती हैं. हाल ही में उन्हें रीबॉक द्वारा साइन किया गया था, जिसके लिए उन्हें पहले की तुलना में 40% अधिक भुगतान किया जा रहा है.

कैटरीना का कार कलेक्शन और घर

कैटरीना महंगी और लग्जरी गाड़ियों की शौक़ीन मानी जाती हैं, जिसके कारण उनका कार कलेक्शन काफी बड़ा हैं. उनके पास वर्तमान में ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू7, मर्सिडीज एमएल350 जैसी महंगी गाड़ियाँ हैं.कैटरीना के पास बांद्रा में एक 3 बीएचके अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 8.20 करोड़ रूपए हैं. इसके आलावा उनके पास लोखंडवाला में एक 17 करोड़ की एक संपत्ति हैं. कैटरीना बांद्रा में पेंटहाउस में रहती हैं. अभिनेत्री के पास लंदन में एक बंगला है जिसकी कीमत 7 करोड़ रूपए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.