KGF2 ने बॉलीवुड को चटाई धुल, लगातार ताबड़तोड़ कलेक्शन ने बनाये नए रिकॉर्ड

दोस्तों साउथ इंडस्ट्री की फिल्म केजीएफ 2 ने तहलका मचा रखा है . 14 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म केजीएफ 2 ने बस दो दिन में 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर एक नया  रिकॉर्ड कायम कर  दिया है .इससे पहले केजीएफ नी बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई उसके बाद केजीएफ 2 ने ताबड़तोड़ कमाई कर बॉलिवुड को हिला कर रख दिया है . केजीएफ 2 के हिंदी  वर्जन ने पहले दिन 53.95 करोड़ और दूसरे दिन 46.79 करोड़ का कलेक्शन किया इससे साफ़ जाहिर होता है कि केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने देश में ही  100.74 करोड़ कमाई की है .इसका मतलब आने वाले कुछ दिनों में ही  केजीएफ 2, 200 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी .जिस तरह केजीएफ 2 रोजाना नये रिकॉर्ड बनाती  जा रही है उसका प्रभाव बॉलीवुड पर पड़ रहा है और बॉलीवुड  तिनके की तरह बिखरता हुआ नज़र आ रहा है .

बॉलिवुड में इस सफलता को देख कर तो शायद ही कोई खुश होगा। और तो और सबसे बड़ी बात यह है कि केजीएफ 1 का ऑल टाइम कलेक्शन 44.09 करोड़ था जिसे यश की फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही तोड़ कर बेंचमार्क बना दिया. हमारे देसी बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की फिल्म की 53.95 करोड़ कमाई ने केजीएफ 2 को हिंदी सिनेमा की हिस्ट्री में सबसे बड़ी फिल्म बना दिया. हिंदी में पहले सबसे बड़ी ओपनिंग करने का यह रिकॉर्ड रितिक रोशन और टाइगर श्राफ की वॉर (51.60 करोड़) और आमिर खान-अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान (50.75 करोड़) के नाम मौजूद था. और आगे बात करें तो कोरोना महामारी के बाद केजीएफ 2 अकेली फिल्म है जिसने सबसे तेज 100 करोड़ कमाए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड 5 दिन में 100 करोड़ कमाने वाली आरआरआर, 5 दिन में ही 100 करोड़ कमाने वाली सूर्यवंशी और 6 दिन में 100 करोड़ कमाने वाली द कश्मीर फाइल्स के नाम मौजूद था.

दर्शकों के जोश को देख कर तो यही लगता है कि केजीएफ 2 का हिंदी वर्जन निश्चित तौर पर बॉक्स ऑफिस इतिहास के वीकएंड कलेक्शन का भी रिकॉर्ड ध्वस्त करने जा रही है. यह रिकॉर्ड 185 करोड़ प्लस कमाई का है जो एसएस राजमौली की बाहुबली 2 और आमिर खान की दंगल के नाम मौजूद हैं. यह दोनों फ़िल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. केजीएफ 2 ने पहले दो दिन में 100.74 कमा लिए हैं. अभी शनिवार और रविवार का कलेक्शन आना बाकी है. यह फिल्म आराम से 200 करोड़ बना कर हाइएस्ट ओपनिंग वीकएंड कलेक्शन का रिकॉर्ड खड़ा करने जा रही है.इसके किरदारों के बारे में बात करें तो यश के साथ फिल्म में संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज और अनंत नाग जैसे बड़े कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं. संजय, यश के अपोजिट अधीरा की रोल में हैं. रवीना ने प्रधानमंत्री का रोल किया है और श्रीनिधि यश की पत्नी के रोल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.