‘जोधा अकबर’की राजकुमारी सलीमा ने छोड़ी दुनिया, पीछे छोड़ गयी एक 1 साल का बेटा

मित्रो जैसा की आप सभी लोग अवगत होगे कि बहुत सारी खबरे सभी लोगो को सोशल मीडिया के माध्यम से सुनने को मिलती रहती है जो सभी को झकझोर को रख देगी क्योकि पिछले कुछ दिनों से कुछ ऐसी घटनाये सुनने को मिली है जिससे पूरी मनोरंजन की दुनिया बहुत ही दुखी हो गयी है इसीप्रकार से मनोरंजन की दुनिया से एक और बड़ी दुखद खबर आ रही है जिससे देखने वाले लोगो के होश को उड़ा दिया है क्योकि कुछ दिनों से मनोरंजन की दुनिया का बहुत ही बुरी हालत रही है कई वर्ष 2022 में ही महान एक्टर ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया था इसीप्रकार से टीवी पर शो होने वाला सीरियल जोधा अकबर में सलीमा बेगम का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मनीषा यादव को सभी लोग जानते होगे क्योकि सलीमा बेगम ने लाखो दर्शको का दिल जीत कर बखूबी किरदार निभाया है जिसके कारण लोग इनको काफी ज्यादा पसंद करते है लेकिन जो लोग इनके फैंस थे उनके लिए बहुत ही दुखद और चिंताजनक खबर है जिसको सुनकर आप सभी लोगो के पैरो तले से जमीन खिसक जाएगी क्योकि खबरों के मुताबिक यह पता चला है की वह हमारे बीच नही रही अगर आप इस एक्ट्रेस के बारे में विस्तार से जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे.

 दोस्तों ऐक्ट्रेस मनीषा यादव का 1 अक्टूबर 2021 को निधन हुआ। मनीषा यादव अपने पीछे एक साल बेटा छोड़ गई हैं।जोधा अकबर सीरियल में जोधा की भूमिका निभाने वाली उनकी को-स्टार परिधि शर्मा ने उनके निधन का दुखद समाचार देते हुए कहां की शो की शूटिंग बंद होने के बाद भी मैं मनीषा यादव के साथ टच में थी. दरअसल बात कुछ ऐसी है कि जोधा अकबर सीरियल में जितनी भी फीमेल एक्ट्रेस ने काम किया था. वह सब एक दूसरे के संपर्क में है क्योंकि इन्होंने व्हाट्सएप पर मुगल के नाम से एक ग्रुप बना रखा है जिसमें यह सब बेगमें ऐड है.और इस सीरियल में काम करने वाली सभी फीमेल एक्ट्रेस उस ग्रुप में ऐड है. इसलिए हम सब अभी तक एक दूसरे के टच में है अगर किसी भी एक्ट्रेस को अपने निजी जीवन के बारे में कोई भी जानकारी साझा करनी हो तो वह उस व्हाट्सएप ग्रुप का सहारा लेती है. गौरतलब है कि मुझे मनीषा यादव के निधन की जानकारी भी इसी व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए प्राप्त हुई है. जिसे पढ़कर एक बार मुझे बहुत बड़ा झटका लगा. मुझे इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ. कि अब मनीषा यादव हम सब को छोड़ कर जा चुकी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक और बात सुनने में आ रही है जोधा अकबर में सलीमा बेगम के बेटे की भूमिका निभाने वाले सुल्तान मुराद मिर्जा यानी कि शीजान को भी यह खबर सुनकर बहुत बड़ा झटका लगा है. और उन्होंने सलीमा बेगम की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कहा कि मेरी पहली ऑनस्क्रीन मां मनीषा यादव के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख पहुंचा है. मैं तो इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहा हूं कि सलीमा बेगम अब इस दुनिया को छोड़ कर जा चुकी है.

मनीषा यादव का एक बेटा भी है जिसका हाल ही में 1 जुलाई को पहला जन्मदिन मनाया गया था। बेटे के पहले जन्मदिन के मौके पर मनीषा भी काफी खुश थीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपने फैंस के साथ ये खुशी शेयर की थी। बेटे के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ‘पहला जन्मदिन मुबारक हो मेरे अनमोल बच्चे!!! मेरे छोटे बच्चे आप मेरे जीवन में एक कठिन वर्ष के दौरान रोशनी बनकर रहे हो। मैं आपकी मम्मा बनकर बहुत धन्य और आभारी हूं। मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं।’

हालांकि सलीमा बेगम के निधन की क्या वजह है इसका अभी तक कोई भी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन कथित तौर पर कहा जा रहा है कि उनकी मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई है.

Leave a comment

Your email address will not be published.