मरने से पहले ये 6 पन्नो का नोट छोड़ गयी थी जिया खान,लिखा था”उसके हर दिन के रेप से परेशान होगयी थी”

दोस्तो बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे है जिन्होंने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई और अपने अभिनय के दम पर दर्शको के दिलो पर राज किया । लेकिन अचानक से उनकी आ त्म ह त्या की खबर से बॉलीवुड ही नहीं पूरी दुनिया में सनसनी फ़ैल गई। आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने वाले है जिनकी ह त्या आज भी रहस्य बनी हुई हैं ।

हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म ‘गजनी’ में एक अहम भूमिका निभाकर चर्चा में आई मशहूर अभिनेत्री जिया खान एक समय पर काफी पॉपुलर हुई थी। 20 फरवरी1988 को जन्मी जिया खान ने कई फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग के हुनर से बहुत ही कम समय में स्टारडम हासिल कर लिया था, लेकिन अचानक 3 जून साल 2013 को हुई उनकी मौत से बॉलीवुड दुनिया में तहलका मच गया।जिया खान की मौत के बाद इंडस्ट्री में कई सवाल पैदा हो गए जैसे कि जिया खान ने खुदकुशी क्यों की? इसके पीछे किसका हाथ है? इस तरह के ऐसे कई सवाल जिनका जवाब आज तक नहीं मिला।

बता दें, जिया खान ने महज 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने सबसे पहले मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘रंगीला’ में काम किया। इसके बाद उन्हें एक्टिंग करने का शौक हो गया। फिर जब वह 16 साल की हुई तब उन्हें फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ में काम करने का मौका मिला था।लेकिन किसी कारणवश जिया खान इस फिल्म में काम नहीं कर पाई। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।इस फिल्म के माध्यम से जिया खान को काफी सफलता हाथ लगी। वहीं पहली फिल्म में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार के साथ नजर आने से जिया खान रातोरात लाइमलाइट में आ गई।

इसके बाद जिया खान ने अपने करियर में फिल्म ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में काम किया। धीरे-धीरे फिर उनका कैरियर ऊंचाइयों पर पहुंचने लगा, लेकिन इसी बीच उन्होंने खुदकुशी कर ली जिससे न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरा देश स्तब्ध रह गया।बता दें, जिया खान ने 3 जून साल 2013 को मुंबई में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनकी मौत पर काफी सवाल खड़े हुए। इसी बीच अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया खान की मौत का आरोप लगाया गया, क्योंकि इस दौरान जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली को डेट कर रही थी।

कहा जाता है कि फांसी पर लटकने से पहले जिया खान काफी परेशान हो चुकी थी और वह अपनी जिंदगी में कई दर्द झेल चुकी थी जिसके चलते उन्होंने मरने का फैसला किया था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उनके कमरे से 6 पन्नों की चिट्ठी लिखी मिली थी।इस चिट्ठी में जिया खान ने अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर अबॉर्शन और मारपीट जैसे आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं बल्कि चिट्ठी के मुताबिक आखरी बार जिया खान ने सूरज से ही बात की थी।जिया खान ने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि, “तकलीफ होती है जिस शख्स से आप प्यार करते हैं, वो आपको गालियां बकता है, धमकी देता है, मारता है और चीट करता है, दूसरी लड़कियों के लिए। तुमने मेरी आत्मा को नोच डाला है, अब मेरे पास सांस लेने की भी कोई वजह नहीं बची है। मैं सिर्फ और सिर्फ प्यार ही तो चाहती थी। उसके लिए, तुम्हारे लिए, मैंने सब कुछ किया।

मैंने अपना बेबी गिरवा दिया, अबॉर्शन करवा लिया और इसके दर्द में तड़पती रही। लेकिन अब मेरे पास कुछ नहीं बचा” चिट्टी की तहरीर पर अभिनेता सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उन्हें 23 दिन तक जेल में रखा गया और फिर जमानत के तौर पर वह बाहर आए।हालांकि सूरज पंचोली ने कभी भी इस बात को कुबूल नहीं किया कि उनकी वजह से जिया खान की मौत हुई थी। इसके बाद जिया खान की मौत का मामला सीबीआई के हाथों में दे दिया गया, लेकिन आज तक उनकी मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई। गौरतलब है कि इसी तरह बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या भारती की भी मौत हो गई थी जिनकी मौत की गुत्थी भी आज तक नहीं सुलझ पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.