विदेश मंत्री जयशंकर को आधी रात को कॉल कर के जगाकर PM मोदी ने पूछा- जागे हो क्या ?

दोस्तो जैसे सभी अपने पसंदीदा स्टार्स के बारे में हर छोटी बड़ी जानकारी रखते है ।वैसे ही लोग देशवके प्रधानमंत्री से हर छोटी बड़ी बात की जानकारी रखते है और उनके बारे में बहुत कुछ जानना चाहते है ।देश के प्रधानमंत्री भी किसी स्टार से कम नहीं है ।उनके बारे में हर न्यूज पेपर और न्यूज चैनल से पता चलता रहता है लेकिन जब मंत्रिमंडल के सहयोगी प्रधानमन्त्री जी के बारे में दिलचस्प किस्से बताते है तो और भी मजा आ जाता है ।आपको बता दे इन दिनो मोदी जी का एक किस्सा काफी चर्चा में है जिसे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी चर्चा के दौरान बताया था उन्होंने मोदी जी के बारे में क्या क्या बताया जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

जब PM मोदी ने आधी रात को विदेश मंत्री जयशंकर को कॉल कर पूछा- जागे हो? जानें क्या है मामला

उन्होंने अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में भारतीय कंसुलेट में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी और उनके बीच संवाद की जानकारी दी।

अफगानिस्तान मुद्दे पर आया था फोन

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि कंसुलेट पर हमले के बाद जब पीड़ितों को निकाला जा रहा था तो रात में करीब नो कॉलर आई़डी से एक फोन आया। मोबाइल पर नो कॉलर आईडी देखकर वो समझ गए थे कि दूसरी तरफ कोई खास शख्स ही होगा। फोन पर आवाज आई कि जागे हो, मैंने कहा हां सर। उन्होंने पूछा कि टीवी देख रहे हो, मैंने कहा हां सर।


उसके बाद कहा कि यह यब कब तक खत्म हो जाएगा। मेरी तरफ से जवाब था कि कम से कम दो से तीन घंटे तो लग ही जाएंगे। फिर पीएम ने कहा कि बता देना। मैंने कहा कि आपके यहां जानकारी दे दूंगा तो उन्होंने कहा मुझे बता देना। अब इस तरह के भाव से आप समझ सकते हैं कि वो शख्स हर मुद्दे पर, संकट पर खुद को कितना जोड़ कर रखते हैं।

पीएम खुद बदलाव की देन

(पीएम) मोदी खुद बदलाव की देन हैं। तथ्य यह है कि उनके जैसा कोई अंततः भारत का प्रधान मंत्री बन गया है, यह खुद दिखाता है कि भारत कितना बदल गया है। जब आप राजनीतिक जीवन में होते हैं तो आपको अलग अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन जब कोई शख्स अपने प्रति, अपने काम के प्रति ईमानदार होता है तो उसकी झलक उसके काम में दिखाई देती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.