इनकम टैक्स व सीबीआई ने मारी NBCC के पूर्व CGM डीके मित्तल के घर छापेमारी,कैश सहित करोड़ो कि संपत्ति वरामद

दोस्तो आज के समय में ईमानदार लोग बहुत कम देखने को मिलते हर कोई शॉर्टकट से अमीर बनना चाहता है जिसके लिए वो रिश्वत लेता और न जानने क्या क्या कर के अपना अमीर होने का सपना पूरा कर लेता है सभी सुख सुविधाएं धन दौलत पा लेता है ।लेकिन वो ये नहीं जानता एक न एक दिन उसका सच सबके सामने आ ही जायेगा तब उसके पास कुछ नहीं रहेगा । न नाम और न ये दौलत फिर बाकि की जिंदगी बंगले को छोड़कर हवालात में बितानी पड़ेगी ।आप को बता दे NBCC के पूर्व CGM को लेकर बड़ी खबर सामने आई है ।खबर के मुताबिक उनके घर पर इनकम टैक्स की रेड पड़ने की खबर है जिसमे करोड़ो रुपए और गहने बरामद होने की बात कही जा रही है ।इस मामले से जुड़ी पूरी खबर जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

एनबीसीसी यानी राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम के पूर्व अधिकारी डीके मित्तल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, मित्तल के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। इनकम टैक्स ने शुक्रवार देर रात से जारी सीबीआई की छापेमारी को ज्वाइन किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीके मित्तल के घर से अब तक 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और ज्वैलरी बरामद हो चुकी है।एनबीसीसी यानी राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम के पूर्व अधिकारी डीके मित्तल पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। मामले में सीबीआई पहले से ही जांच कर रही थी। इसी संबंध में सीबीआई ने शुक्रवार देर रात को छापा मारा था। डीके मित्तल का घर नोएडा के सेक्टर-19 में स्थित है। छापेमारी में जांच एजेंसी को भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई।

https://twitter.com/ANI/status/1545646045949935616

सीबीआई ने घर पर मिली भारी नकदी और गहनों के बारे में डीके मित्तल से सवाल पूछा। कई सवालों के बाद भी जब डीके मित्तल ढंग से जवाब नहीं दे पाए तो इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गई थी। इसी कड़ी में सीबीआई की छापेमारी में शनिवार की सुबह आयकर विभाग भी शामिल हुई। फिर घर पर करोड़ो की नकदी और गहनें मिलने के बाद आयकर विभाग ने उनसे जानकारी मांगी।एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल के घर छापेमारी में जानकारी सामने आई है कि आयकर विभाग नकदी की गिनती में लगा है और अब तक करीब 2 करोड़ नकदी मिलने की बात कही गई है। जानकारी के मुताबिक़, भारी नकदी के मिलने के बाद रात में दो मशीने मंगवाई गई थी और अब एक और मशीन मंगवाई गई है।

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग व सीबीआई को डीके मित्तल के नोएडा के सेक्टर-19 में स्थित घर से कई दस्तावेज भी मिले है, जिनके बारे में मित्तल से पूछताछ जारी है। सेक्टर-19 में स्थित घर पर डीके मित्तल अपने परिवार के साथ रहते हैं। इनकम टैक्स व सीबीआई की जॉइंट छापेमारी के दौरान डीके मित्तल के घर पर किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.