गाडी चलाने से पहले फुल करवाए पेट्रोल का टैंक,अबसे कम पेट्रोल हुआ तो कटेगा चलान

दोस्तों आप सब ये तो जानते ही है कि यातायात के जो नियम होते है वो समय-समय पर बदलते रहते है  क्योकि यातायात के नियम बहुत ही कठोर होते है और जो लोग इन नियमो के खिलाफ जाता है उनको विभिन्न प्रकार की हानि उठानी पड़ जाती है इसीलिए नियमो का विरोध करने पर विभिन्न प्रकार के जुर्माने पड़ सकते है और इसमें कुछ ऐसे भी प्रावधान है जिसके कारण चालन कट सकता है और आपको इसका जुर्माना भी पड़ सकता है क्योकि यहाँ पर कुछ ऐसा ही मामला सुनने को आया है जिसको सुन करके आप सभी लोगो के पैरो के तले से जमीन खिसक जाएगी. किस कारण से ट्रैफिक पुलिस ने एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल का 250 रुपये का चालन काटा. और अब वह व्यक्ति उस चलान पर्ची की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है अगर सभी लोग इस 250 रुपये के काटे गए चालान के बारे में जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे .

दोस्तों केरल निवासी बेसिल श्याम ने अपने चालान की एक तस्वीर के ऑनलाइन वायरल होने के बाद इस मामले पर एक स्पष्टीकरण जारी किया, जो इंस्टाग्राम पेज, ट्विटर और फेसबुक मेम अकाउंट पर दिखाई दे रहा है। श्याम ने समझाया कि यह चालान जारी करने वाले अधिकारी की एक टाइपिंग त्रुटि थी जिसके कारण रसीद में उसके अपराध को “पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग” के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।दरअसल, सड़क के गलत साइड पर गाड़ी चलाने के लिए श्याम पर केवल 250 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में घटना का अपना विवरण दिया, जिसमें बताया गया कि वह ऑफिस जाते समय, समय बचाने के लिए एक तरफा सड़क के विपरीत छोर पर अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की सवारी कर रहे थे। एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने उसे देखा और गलत साइड पर गाड़ी चलाने के लिए उसे रुकने के लिए कहा। श्याम ने कहा कि उन्हें 250 रुपये तक खांसने के लिए कहा गया, जो उन्होंने किया। कार्यालय पहुंचने के बाद ही उन्होंने चालान को देखा और महसूस किया कि पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग के लिए जुर्माना लगाया गया है।

दोस्तों इसके बाद श्याम ने इस मामले में कुछ वकीलों से भी संपर्क किया और यह जानने की कोशिश की कि उनका चालान सही है या नहीं. जिसके बाद उन्हें पता चला कि गाड़ी में पेट्रोल की मात्रा कम होगी, किसी भी सूरत में यह अपराध की श्रेणी में नहीं आती है. जिसके बाद श्याम ने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट में अपनी पूरी कहानी बताई। उसने दावा किया कि वह कम ईंधन पर भी गाड़ी नहीं चला रहा था और उसकी मोटरसाइकिल का टैंक लगभग हमेशा भरा रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.