जॉनी डेप की सबसे गरीब पत्नी है 36 साल की एंबर,कैसे चुकाएगी मुआवजे की रकम

दोस्तो पति पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई झगडे होते रहते है जो कभी कभी इतने ज्यादा बढ़ जाते है कि अदालत तक पहुंच जाते है और केस जीतने के लिए एक दूसरे पर पति पत्नी बड़े बड़े आरोप लगाते है लेकिन जीत तो सच्चाई की ही होती है ।ऐसा ही कुछ हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप के मामले में देखने को मिला है ।खबर सामने आई है कि जॉनी और उनकी पूर्व पत्नी के बीच चल रहे केस पर अदालत अपना फैसला सुना चुकी है ।क्या रहा अदालत का फैसला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े

हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि केस में वर्जीनिया की अदालत ने फैसला दे दिया है। 58 साल के जॉनी ने केस जीत लिया। कोर्ट ने 36 साल की एम्बर को आदेश दिया है कि वे जॉनी को 15 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 116 करोड़ रुपए का मुआवज़ा दें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोर्ट ने जितना मुआवजा देने का आदेश दिया है, एम्बर की कुल प्रॉपर्टी भी उससे आधी ही है। अगर वे पूरी संपत्ति बेच दें तो भी मुआवज़े की राशि नहीं जुटा पाएंगी। नीचे स्लाइड्स में जानिए आखिर कितनी है एम्बर की कुल प्रॉपर्टी और जॉनी की पूर्व पत्नियां कितनी संपत्ति की मालकिन हैं

सेलेब्रिटी नेटवर्थ नाम की वेबसाइट की मानें तो एम्बर की कुल संपत्ति  लगभग 8 मिलियन डॉलर यानी करीब 62 करोड़ रुपए की है। यानी कि एम्बर की प्रॉपर्टी मुआवजे की रकम की तुलना में लगभग आधी है।दूसरी और जॉनी डेप की संपत्ति की बात करें तो एम्बर की कुल प्रॉपर्टी से लगभग आधा तो वे अपने पर्सनल स्टाफ पर खर्च कर देते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जॉनी का 40 लोगों का पर्सनल स्टाफ है और इस पर वे सालाना 3.6 मिलियन डॉलर (तकरीबन 27.96 करोड़ रुपए) खर्च करते हैं। जॉनी की कुल प्रॉपर्टी  150 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1165 करोड़ रुपए की बताई जाती है।

एम्बर प्रॉपर्टी के मामले में जॉनी की सबसे गरीब पत्नी रही हैं। अगर जॉनी की सभी एक्स-पार्टनर्स से एम्बर की प्रॉपर्टी की तुलना की जाए तो वे उनके आगे भी कहीं नही टिकती हैं। फ्रेंच सिंगर, मॉडल और एक्ट्रेस वेनेसा पैराडिस (49) 1998 से 2012 तक जॉनी की पार्टनर रही हैं। दोनों की एक बेटी और एक बेटा है।  रिपोर्ट्स की मानें तो वेनेसा लगभग 100 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 775 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

1994 से 1998 के बीच जॉनी की पार्टनर ब्रिटिश मॉडल और बिजनेसवीमेन कैट मॉस (48) थीं। वे जॉनी और एम्बर के मामले में गवाह भी थीं। कैट की कुल प्रॉपर्टी 70 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 543 करोड़ रुपए बताई जाती है। हां, एम्बर की प्रॉपर्टी जॉनी की पहली पत्नी  (1983-85) मेकअप आर्टिस्ट लोरी ऐनी एलिसन (64) के लगभग बराबर ज़रूर है। वे भी एम्बर की तरह लगभग 8 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। लेकिन आपको यकीन नही होगा, लोरी को जॉन ने तलाक के समय लगभग 7 मिलियन डॉलर की राशि दी थी, 1985 के ज़माने में बहुत बड़ी रकम हुआ करती थी।एम्बर की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास कैलिफोर्निया के यूका वैली में डेजर्ट हाउस है, जो उन्होंने 2015 में खरीदा था। लगभग 6 एकड़ में फैले इस घर की कीमत 570000 मिलियन डॉलर यानी 4.4 करोड़ रुपए बताई जाती है। 

जॉनी डेप के साथ मानहानि के मुक़दमे के दौरान एक गवाही के दौरान पता चला था कि एम्बर ने 2013 से 2019 के बीच कुल 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 77.5 करोड़ रुपए कमाए थे। 2019 उनकी सबसे बड़ी कमाई हुई थी तो 3 मिलियन डॉलर यानी 23.27 करोड़ रुपए थी। फिल्मों, टीवी सीरीज के अलावा एम्बर की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से भी होती है। एम्बर के महीने के खर्चों की बात करें तो वे लगभग 10 हजार डॉलर (करीब 7.7 लाख रुपए) किराए का देती हैं और लगभग 2 हजार डॉलर ( करीब 1.50 लाख रुपए) खाने पर खर्च करती हैं। इसके अलावा 10 हजार रुपए पालतू जानवरों पर और लीगल कॉस्ट में जाना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.