दुनिया छोड़ने के बाद अपने बच्चो के लिए जानिये कितनी संपत्ति छोड़ गए इंद्र कुमार,एक्टर ने कि थी तीन शादियाँ

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत होगे कि 90 के दशक में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई उभरते हुए सितारे सामने आए थे उस समय बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए गोल्डन टाइम माना जाता था और यही समय था जब हिंदी फिल्म जगत में कई उभरते हुए स्टारों की एंट्री हुई थी इन्हीं में से एक टैलेंटेड और हैंडसम सितारे थे इंदर कुमार भी है. इंदर कुमार ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘मासूम’ से की थी. इसके बाद इंद्र  कुमार ने अपने दमदार अभिनय के दम पर लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में खिलाडिय़ों का खिलाड़ी, ‘घूंघट’, कहीं प्यार ना हो जाए, गज गामिनी, मां तुझे सलाम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया इसके अलावा वह टेलीविजन पर स्टार प्लस के धारावाहिक क्योंकि ‘सास भी कभी बहू थी’ में स्मृति ईरानी के साथ मिहिर विरानी की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये.

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बार इंदर कुमार पार्थो घोष द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मसीहा’ में एक हेलीकॉप्टर सीन शूट करवा रहे थे लेकिन तभी वह अचानक से हेलीकॉप्टर से नीचे गिर गए और यह हादसा इतना खतरनाक था कि डॉक्टर ने यह साफ शब्दों में बोल दिया था कि इंद्र कुमार  शायद ही अब कभी अपने पैरों पर खड़े हो पाएं और इसी के साथ डॉक्टर इंद्र कुमार  को 3 साल के लिए बेड रेस्ट की सलाह दी थी. जिसके बाद वह बॉलीवुड जगत से दूर हो गए .इंद्र कुमार की मुसीबतों का अंत नहीं हुआ. इसके बाद उन पर रेप के इल्जाम लगे जिसके कारण उनको जेल भी जाना पड़ा. इस कारण वह पूरी तरह से टूट गए और यह सब घटनाएं उनके स्ट्रेस का कारण बनी वह डिप्रेशन में चले गए और अचानक 27 जुलाई 2017 को कुछ ऐसा हुआ.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था वो हो गया . इंद्र कुमार हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए .इंद्र कुमार ने इस दुनिया को अलविदा कहा था तो तब उनकी उम्र सिर्फ 43 साल की थी . एक्टर का मुंबई में अंधेरी के चार बंगलों के पड़ोस में उनके घर पर लगभग 12.30 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया और आज भी इंद्र कुमार की पत्नी उन्हें भूल नहीं पाई है वह सोशल मीडिया पर अपने पति की याद में उनकी कोई ना कोई तस्वीर डालती रहती है. वह अपने पति इंद्र को बहुत याद करती हैं . इंद्र कुमार की तीन शादियां हुई थी जिसमें से उन्होंने पहली शादी सोनल कोरिया के साथ रचाई थी और दूसरी शादी कंवलजीत कौर के साथ लेकिन उनकी यह दोनों शादियां फ्लॉप हुई जिसके बाद उन्हें 2013 में पल्लवी के साथ विवाह रचाया और इन दोनों की इस शादी से एक बेटी भी है. पल्लवी के लिए उनके पति इंद्र कुमार का दुनिया से चले जाने का सदमा बहुत बड़ा है वह अभी तक ही सदमे से उबर नहीं पाई है. इंद्र कुमार ने पल्लवी सर्राफ से 2013 में तीसरी शादी की थी. जिससे उनके दो बच्चें भी थे अभिनेता इंद्र कुमार का निधन हुआ था, तब वह लगभग 1.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक थे.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.