आज 49 साल के हुए हिमेश रेशमियां, 37 साल पहले हुई इस घटना ने बना दिया इतना बड़ा सिंगर

दोस्तो बॉलीवुड के फेमस सिंगर और कंपोजर हिमेश रेशमिया ने अपने सुरो और मधुर आवाज से दर्शको के दिलो पर राज किया है ।लेकिन उन्होंने अपने ही हाथो अपना घर बर्बाद कर लिया ।जिसकी वजह से वो काफी सुर्खियों में रहे थे। आपको बता दे 23 जुलाई आज का दिन हिमेश के लिए बहुत ही खास और आज के खास दिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बाते बताने वाले है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

बड़े भाई के निधन के बाद लिया बड़ा फैसला

हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को दिग्गज गुजराती म्यूजिक डायरेक्टर विपिन रेशमिया के घर हुआ था. हिमेश ने कई फिल्मों में बतौर सिंगर, लिरिसिस्ट, म्यूजिक कंपोजर अपना जलवा बिखेरा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमेश रेशमिया, 13 साल के थे जब उनके बड़े भाई का निधन हुआ था. फिल्मफेयर की एक रिपोर्ट के मुताबिक हिमेश ने तब फैसला किया था कि वो म्यूजिक इंडस्ट्री में मेहनत करके अपने और अपने पिता के लिए एक बड़ा नाम कमाएंगे. हिमेश ने कई टीवी शोज के टाइगर ट्रैक्स आदि को कंपोज करना शुरू किया.

डेब्यू गाने के लिए मिला था फिल्मफेयर

हिमेश हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हैं, जिन्हें उनके पहले डेब्यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया, हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की थी, उन्होंने 2007 में फिल्म ‘आपका सुरूर’ से अपने एक्टिंग के सफर को शुरू किया था.

सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम के हैं सिंगर

‘आशिक बनाया आपने’, ‘झलक दिखला जा’ जैसे सुपरहिट गाने बॉलीवुड को देने वाले हिमेश का पहला एल्बम ‘आप का सुरूर’ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है. वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया. इतना ही नहीं, उनकी फिल्‍म ‘कजरारे’ जॉर्डन के पेट्रा में शूट होने वाली पहली भारतीय फिल्‍म है.

हिमेश की दूसरी शादी

बता दें कि हिमेश रेशमिया ने 11 मई 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी. सोनिया कपूर ‘कृष्णा’, ‘सती’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘रीमिक्स’, ‘यस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं. ये हिमेश की दूसरी शादी है. 2017 में हिमेश ने शादी के 22 साल बाद पहली पत्नी कोमल को तलाक दिया था. जानकारी के मुताबिक, सोनिया कोमल की बहुत करीबी दोस्त हुआ करती थीं और सोनिया का उनके घर पर आने-जाने के दौरान हिमेश से नजदिकीयां बड़ना शुरू हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.