नदी की तलहटी से अचानक मिले सोने-चांदी और हीरे के आभूषण, रातो रात लोग बने करोड़पति

दोस्तों इस धरती पर बहुत सी भू-श्रंखला पाई जाती है जिसमे से कुछ सोने, चाँदी और हीरे की होती है और कुछ तरल पदार्थ की होती है लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी खबर सुनने को मिली है कि एक सोने का द्वीप मिला है खबरों के मुताबिक यह नदी कई सालो से गायब थी फिर अचानक से इस नदी का उद्गम हुआ है अचानक से इस नदी का उद्गम होने से बहुत सारे लोग रातो-रात करोड़पति बन गए है क्योकि इस नदी से बहुत सारे लोगो को आभूषण की प्राप्ति हो गयी है आखिर कौन सी नदी है कि लोग रातो-रात करोड़पति बना गए है अगर जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे.

दोस्तों सोने का द्वीप मिलने से लोगो को सोने के जेवर, अंगूठियां, बौध्द मूर्तिया और चीनी के कीमती सिरेमिल बर्तन भी मिले है। कई सालों से गायब सोने के द्वीप इंडोनेशिया के पलेमग्राम प्रांत की मुसी नदी में  मिला है।नदी की तलहटी से सोने के आभूषण और कीमती वस्तु मिले है। इस द्वीप को लेकर इंडोनेशिया में लोक कथाएं चलती है यहां पर इंसान खाने वाले सांप भी रहते है । यहा पर ज्वालामुखी भी फटता रहता है। सोने के द्वीप नाम का यह प्रसिद्ध जगज इंडोनेशिया के प्राचीन इतिहास में श्रीविज्या शहर कहा जाता था।। जिसके कारण इस समय में इसे बेहद ही रईस शहर भी कहा जाता था यह दुनिया के पूर्व और पश्चिम देशों के व्यापारिक स्तर को भी जोड़ता है। कहा जाता है कि यहां पर मलका की खाड़ी पर राज करने वाले राजाओं का साम्राज्य हुए युद्ध में यह शहर बिखर गया।

इतिहासकारों की माने तो हार के बाद भी दो दशकों तक यहा पर व्यापार भी होता रहा है। 1390 में श्रीविज्या ने  राज्य के राजकुमार परमेश्वरो के वापस आने पर इलाके पर कब्जा ज़माने का प्रयास किया था लेकिन इसे पड़ोसी राजा ने हरा दिया। इसके बाद श्रीविज्या चीनी समुद्री डकैतों के लिए स्वर्ग बन गया। इतिहासकारो का दावा है कि मुसी नदी के नीचे वह साम्रज्य हो सकता है क्योकि गोताख़ीर लगातार ही नदी की तलहटी से सोने के आभूषण मंदिर की घण्टिया यंत्र सिक्के, सिरेमिक बर्तन और मूर्तिया निकाल रही है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.