1 अगस्त यानी आज से चमक उठेगी इन राशियों कि किस्मत, बुध देव की कृपा से खूब बरसेगा पैसा

मित्रों आप लोग इस बात से अवगत होगे कि ज्योतिष शास्त्र की माने तो हमारे जीवन में राशियों का महत्व बहुत अधिक होता है अगर राशि हमारे जीवन के बारे में पहले से अवगत करती है और बताती है कि हमारे जीवन में क्या होने वाला है जब सभी ग्रह एक अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं। बुध ग्रह सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसका असर 3 राशियों के लिए लाभदायक रहेगा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर 12 राशियों पर पड़ता है। बुध ग्रह कर्क राशि में रहेंगे। बुध देव अगस्त में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। जब बुध ग्रह का राशि गोचर होता है। इसका प्रभाव बिजनेस, वाणी और शेयर बाजार पर होता है ऐसी तीन राशिया है जो धन लाभ करा सकती है तीन राशियों के बारे में आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

दरअसल जब बुध ग्रह का राशि गोचर होता है। इसका प्रभाव बिजनेस, वाणी और शेयर बाजार पर भी पड़ता है। बुध देव बुद्धि, तर्क, चतुराई और मित्रता के ग्रह माने गए हैं। बुध ग्रह भगवान विष्णु का प्रतिनिधित्व करते हैं। जिस जातक की कुंडली में बुध ग्रह लग्न भाव में स्थित होते है। और वह व्यक्ति शारीरिक रूप से सुंदर होता है। जातक अपनी वास्तविक आयु से कम दिखता है। लग्र का बुध व्यक्ति को स्वभाव से चालाक, तर्कसंगत, बौद्धिक रूप से धनी और वक्ता बनाता है। इसके प्रभाव से जातक का स्वभाव सौम्य होता है। बुध के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन कुछ राशि वालों के लिए यह गोचर लाभदायक साबित हो सकता है। आइए जानते हैं बुध देव अपनी कृपा किन राशि पर बरसाने वाले है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातक अपनी बोलचाल और चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। आपके संबंध मित्रों और रिश्तेदारों के साथ अच्छे होंगे। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन किया जा सकता है। नई नौकरी मिलने के योग हैं। अटका हुआ पैसा मिलेगा। व्यापारियों को मुनाफे वाली डील मिलेंगी कोई भी काम करने से पहले बड़ो से सलाह अवश्य ले पारिवारिक, सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अचानक कहीं से बड़ा धन लाभ हो सकता है। संपत्ति में निवेश करेंगे और पुराने निवेश से लाभ अर्जित करेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि कार्यक्षेत्र में प्रभाव अच्छा बना रहेगा। अधिकारी वर्ग के लोग किसी महत्वपूर्ण काम के लिए आपसे राय ले सकते हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जिसे सुनकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। अच्छी मात्रा में धन हासिल कर सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा। वकालत एवं चिकित्सा कार्य, सूचना प्रसारण के कार्यक्रम भोजन तथा चिकित्सा से संबंधित अन्य कायों में भी इन्हें सफलता मिल सकती है

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि में बुध के गोचर से आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। व्यापार रफ्तार पकड़ सकता है। वाहन सुख का आनंद मिलने के योग है। छात्रों को परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है। घर में खुशी का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी,लेकिन आपके घर किसी अतिथि का अचानक आगमन होने से आपका व्यय का भार बढे़गा। आपको किसी दूसरे के मामले में सोच विचार कर बोलना होगा,नहीं तो वह आपके सिर पर आ सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.