पब्लिक प्लेस पर भाषण देते हुए पूर्व प्रधान मंत्री पर गोली मार कर हुआ हमला

दोस्तो राजनीति एक ऐसी चीज है जिसमे पता ही नही चलता कौन दोस्त है कौन दुश्मन । कौन कब कहां से वार कर दे कुछ कहा नही जा सकता ।जैसा कि सभी को मालूम जब भी कोई सेलिब्रिटी ,सितारे , नेता या बड़ी हस्ती कहीं भी किसी कार्यक्रम या समारोह में जाते है तो उनकी सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है ।ऐसे मे प्रधानमंत्री की सुरक्षा की बात करे तो उनकी सुरक्षा के तो और भी ज्यादा कड़े इंतजाम किए जाते है । लेकिन उसके बावजूद भी कोई प्रधानमंत्री पर हमला कर जाए तो क्या समझा जाए । इसी के चलते खबर सामने आई है कि इलेक्शन कैंपेन के दौरान भाषण देते हुए प्रधान मंत्री पर हुआ हमला ,इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती ।क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर एक बड़ा हमले की खबर है। उन्हें गोली मारी गई है। हमला उस समय हुआ, जब वे नारा शहर में एक कार्यक्रम में स्पीच दे रहे थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस गन से शिंजो को गोली मारी वो अल्पविकसित घर पर बनी(rudimentary home made shotgun) प्रतीक होती है।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला किया गया है। उन्हें गोली मारी है। यह हमला तब हुआ, जब वे नारा शहर में एक इलेक्शन प्रोग्राम के दौरान स्पीच दे रहे थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोली लगने के बाद आबे जमीन पर गिर पड़े। जापानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार गोली मारे जाने पर वहां भगदड़ मच गई। पश्चिमी जापान में शुक्रवार सुबह स्टंप स्पीच(stump speech-इलेक्शन या री-इलेक्शन के दौरान पब्लिक मीटिंग) के दौरान सड़क पर एक अज्ञात व्यक्ति ने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला कर दिया। सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व नेता गोली लगने के बाद सड़क पर गिर पड़े। स्थानीय मीडिया के अनुसार, वहां 2 गोलियों की आवाज सुनी गईं। जिस गन से शिंजो को गोली मारी वो अल्पविकसित घर पर बनी(rudimentary home made shotgun) प्रतीक होती है।

हमलावर को पुलिस ने किया अरेस्ट

आबे पश्चिमी शहर नारा में लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के इलेक्शन कैम्पेन में स्पीच दे रहे थे, तभी लगभग 11: 30 बजे गोलियां चलने की आवाजे आईं। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय मीडिया NHK के एक रिपोर्टर ने कहा कि हमलावर ने आबे को गोली मारी। पुलिस से हमलावर को अरेस्ट कर लिया है। घटना स्थल नारा शहर में यामातोसैदाईजी स्टेशन(Yamatosaidaiji Station) के पास है। गोली लगने के बाद आबे का काफी खून बहते दिखा। आबे रविवार को होने वाले हाउस ऑफ काउंसलर इलेक्शन के तहत यहां प्रचार करने आए थे।

67 साल के शिंजो लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी(एलडीपी) पार्टी से जुड़े हैं। वे 2006-07 तक जापान के प्रधानमंत्री रहे। जापान के तेजतर्रार लीडर्स में शुमार आबे ने आंत से जुड़ी बीमारी अल्सरट्रेटिव कोलाइटिस के चलते 2007 में पीएम पद छोड़ दिया था।वे लगातार 7 साल 6 महीने तक पीएम रहे। पहले यह रिकॉर्ड उनके चाचा इसाकु सैतो के नाम दर्ज रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.