पहली बार लाइव मैच में हुई मारपीट,अफगानिस्तान पाक के मैच में हुआ बवाल

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है खेल कोई भी हो लेकिन जीत किसी एक की ही होती है ।लेकिन इसका मतलब ये नही हारने वाले को या हारने वाली टीम को स्पोर्ट करने वालो को अपना मनोबल कम कर देना चाहिए या अपना आपा खो देना चाहिए ।बल्कि और बेहतर तैयारी के साथ अगली बार मैदान में उतरना चाहिए । लेकिन अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मैच में पहली बार हैरतअंगेज नजारा देखने को मिला है जिसे देखने के बाद अपनी आंखो पर विश्वास नही हो रहा है । माना हार के बाद बुरा लगता है जिसके बाद कुछ लोग भड़क जाते है और अपना गुस्सा अलग अलग तरह से जाहिर करते है लेकिन ये सब भी एक लिमिट में करना चाहिए ।लेकिन इस मामले में सभी अपनी लिमिट क्रॉस करते हुए नजर आए कि मच गया बड़ा बबाल ।क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढे.

अफगानिस्तान के समर्थक पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद बिल्कुल ही आउट ऑफ कंट्रोल हो गए. उन्होंने स्टेडियम में ही उपद्रव मचाना शुरू कर दिया. वे इतने उग्र हो गए कि पाकिस्तानी समर्थकों पर हमला बोल दिया. उन्हें निशाना बनाने लगे और ऐसा करते हुए शारजाह स्टेडियम को भी क्षतिग्रस्त करते नजर आए.

ये तो साफ है कि हर उपद्रव की कोई ना कोई वजह होती है. और, इसके पीछे की वजह के तार मैदान पर हुए वाकये से जुड़े थे. दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों में मैदान पर जो कुछ भी हुआ, कहीं ना कहीं अफगानिस्तान के समर्थकों का पाकिस्तानियों पर हमला करना, उसी का परिणाम रहा.

कहीं अफगानी फैंस के भड़कने की वजह मैदान पर हुई घटना तो नहीं?

अब आप सोच रहे होंगे कि मैदान पर क्या हुआ, जिससे अफगानी फैंस आपे से बाहर हो गए. तो इसके तार लो स्कोरिंग मैच में हाई वोल्टेज ड्रामे से जुड़े हैं. वो एक्शन थ्रिलर जो अफगानी गेंदबाज और पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली के बीच मैदान पर देखने को मिला. हालत इतने बेकाबू हो चले थे कि आसिफ अली ने अफगान गेंदबाज को मारने के लिए बल्ला तक उठा लिया था. अब अपने खिलाड़ी के साथ ऐसा होते देख भला किस देश के क्रिकेट फैंस नहीं भड़केंगे. और, ऊपर से जब हार ने उस जले पर नमक छिड़का हो.

शोएब अख्तर ने शेयर किया उपद्रव का वीडियो

अफगानी फैंस ने जो उपद्रव मचाया और जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तानियों पर हमला किया, उसका वीडियो शोएब अख्तर ने शेयर किया है. साथ ही लिखा है कि अफगानिस्तान को क्रिकेट में आगे जाना है तो इस तरह की हरकतों से बाज आना होगा.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.