सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी से हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाजों को ऐसा धोया,देखती रह गयी दुनिया

दोस्तो भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत से ऐसे खिलाड़ी रहे है जिन्होंने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन दिया है और दुनिया भर के लोगो को अपना फैन बना लिया है।ऐसा जबरदस्त प्रदर्शन एशिया कप 2022 में देखने को मिला है ।दरअसल बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाजों को बुरी तरह धो डाला जिसके बाद से हर तरह उस खिलाड़ी के ही चर्चे है ।आखिर कौन है वो खिलाड़ी जिसने अपनी दमदार बल्लबाजी से सबको आश्चर्यचकित कर दिया जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बुधवार को एशिया कप 2022 के मुकाबले में बल्ले से ऐसा कत्लेआम मचाया जिसे देख पूरी दुनिया कांप गई होगी. सूर्यकुमार यादव ने अपनी कातिलाना बल्लेबाजी से हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों को धो डाला. सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव की इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 261.54 का रहा है.

सूर्यकुमार की ये पारी देख कांप गई दुनिया!

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 192 रन बनाए और हॉन्ग कॉन्ग को जीत के लिए 193 रनों का टारगेट दिया. विराट कोहली ने नाबाद 59 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 68 रन ठोक दिए.

कातिलाना बल्लेबाजी से गेंदबाजों को धो डाला

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रनों की साझेदारी निभाई. इनके अलावा केएल राहुल ने 36 और कप्तान रोहित शर्मा ने 21 रन का योगदान दिया. हॉन्ग कॉन्ग के आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजनफर ने एक-एक विकेट झटका.

टीम इंडिया को मिला दुनिया का सबसे खतरनाक T20 खिलाड़ी

टीम इंडिया मिशन टी-20 वर्ल्डकप 2022 की तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया की अब नंबर 4 बल्लेबाज की टेंशन दूर होती नजर आ रही है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव के रूप में उसे नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. सूर्यकुमार यादव टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. भारत को इस साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है.

बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.