महिंद्रा स्कॉर्पियो N के लिए दिवाने हुए लोग,इस दमदार SUV की जानिये 5 बड़ी खासियते

दोस्तों आज कल हर एक इन्सान गाड़ी का शौक़ीन हो गया है और वह पैदल नही चलना चाहता है क्योकि सर्दी, गर्मी और बरसात के दिनों में ये हमारी मदद करती है इसीलिए कंपनी ने महिंद्रा की नई स्कार्पियो को बाजार में जल्द ही पेश कर दिया है और इसमें विभिन्न प्रकार की सुविधाए है क्योकि यह पूरी तरह से डिजिटल है जिसके कारण ये बाजार में आते ही इसकी बुकिग बहुत तेजी के साथ होने लगी थी जिसके कारण ये एक बहुत बड़ा रिकार्ड बन गया है और अगर आप सब लोग इसकी माइलेज और कैसा इसका लुक है अगर जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे

दोस्तों हिंद्रा स्कार्पियो -एन  में थर्ड लाइन की शीट पर जाने के लिए इसमें अलग से स्पेस दिया है क्योकि महिंद्रा स्कार्पियो -एन का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल है.दरअसल, जैसे ही महिंद्रा स्कार्पियो -एन की बुकिग शुरू की गयी उसी के एक मिनट में 25000 कारों की बुकिंग हो गई. जानकारी के मुताबिक कंपनी को करीब आधे घंटे यानी 30 मिनट में | लाखो महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का आर्डर मिल गए। अगर बात सीधे-सीधे कहें तो नई स्कॉर्पियो – एन लोगों को खूब पसंद आई है साथ ही टचस्क्रीन सिस्टम भी बड़े साइज का है. वैसे महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो-एन (स्कॉर्पियो-आईएन) मार्केट में आने से पहले ही चर्चा में थी। जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने इसे जून में बाजार में उतारा था और इसकी बुकिंग 30 जुलाई से शुरू हुई थी। इसके बाद स्कॉर्पियो-एन ने आते ही बाजार में धूम मचा दी।

महिंद्रा स्कॉर्पियो – एन

अगर बात नई स्कॉर्पियो-एन की करें तो कंपनी ने इसे आधुनिक डिजाइन के साथ बाजार में उतारा है। वहीं, नई स्कॉर्पियो-एन पुरानी वाली से थोड़ी बड़ी है। फ्रंट में लगी ग्रिल इसे और भी पावरफुल और लक्ज़रीयस बना रही है। इसके फ्रंट ग्रिल पर क्रोम फिनिशिंग दी गई है। कंपनी ने 6 क्रोम कॉलम के बीच में महिंद्रा का नया लोगो दिया है, जिससे नई स्कॉर्पियो को XUV 700 जैसा लुक मिल रहा है। यह लोगों को और भी आकर्षित कर रहा है। इस नई स्कॉर्पियो में आपको ढ़ेर सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।वैसे सनरूफ को लेकर काफी बात हो रही है। यह पहली बार है जब कंपनी ने स्कॉर्पियो के किसी मॉडल में सनरूफ दिया है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एलईडी हेडलैंप, सी-शेप एलईडी डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप के साथ उपलब्ध है। बॉडी लाइन आपको कर्वी दिखेगी।वहीं विंडो के साथ दी गई क्रोम फिनिश से इस कार को प्रीमियम लुक मिल रहा है। वहीं कंपनी से कार को फुट रेस्ट के पास भी क्रोम टच मिला है। कार के रियर में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ किया गया है। वहीं टेल लाइट भी सी शेप में दिखेगी।

दोस्तों कंपनी ने स्कॉर्पियो में मिडिल सीट बेंच स्टाइल में नहीं बल्कि कैप्टन सीट दी है। अगर आपको पीछे की सीट पर जाना है तो अब आपको सीट को मोड़ना नहीं पड़ेगा। कंपनी ने इसके लिए अब अलग से स्पेस दे दिया है।कंपनी ने महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो – एन (Scorpio-N) में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है। इसका टचस्क्रीन सिस्टम अब थोड़ा बड़ा है और इंफोटेनमेंट सिस्टम 8 इंच की टचस्क्रीन का दिया गया है। कंपनी ने इस नई कार में स्पोर्टी एलॉय व्हील दिए हैं, जो दिखने में थोड़े बहुत XUV 700 जैसे लगते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.