सावन के तीसरे शनिवार कर लें ये उपाय, मिलेगा तगड़ा धन लाभ; विवाह की बाधाएं होंगी दूर

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है सावन के किसी भी दिन की गई पूजा खास होती है ।वैसे तो सावन में सोमवार के दिन का ज्यादा महत्व होता है लेकिन महादेव को ये महीना प्रिय है इसलिए इस महीने के हर दिन की गई पूजा विशेष फल देती है ।इसलिए आज हम आपको सावन के तीसरे शनिवार पर करने के लिए कुछ उपाय बता रहे है जिसे करने से आपकी हर इच्छा पूर्ण होगी सभी कष्टों का नाश होगा ।ये खास उपाय जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े ।

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. शास्त्रों के अनुसार शनिदेव भगवान शिव के शिष्य थे. इसलिए भोले के भक्तों को शनिदेव प्रसन्न नहीं करते. 30 जुलाई को सावन का तीसरा शनिवार पड़ रहा है. इस दिन किए गए उपायों से व्यक्ति को तगड़ा धनलाभ होता है. साथ ही,  विवाह में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है.

नौकरी पाने के लिए उपाय

शनिवार की शाम को स्नान के बाद साफ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके बाद वहीं, या फिर आस-पास बैठकर शनि चालीसा पढ़े. इसके बाद घर आकर एक बार फिर से हाथ-पैरों को साफ कर लें. संभव हो तो गरीबों और जरूरतमंदों को दान करें.

वैवाहिक सुख के लिए

मान्यता है कि शनिवार के दिन वैवाहिक सुख की कामना रखने वाले जातक मां पार्वती और भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करें. और साथ ही वैवाहिक जीवन की सफलता के लिए कामना करें. इसके बाद शिव चालीसा का पाठ करें. इससे पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास आती है.

धन लाभ के लिए

सावन के तीसरे शनिवार को नीम के लकड़ी से हवन करने से धन लाभ होता है. इस दिन नीम की लकड़ी को अच्छे से सामग्री में मिला लें. ये उपाय शनिदेव की प्रतिमा के सामने बैठकर करें. अग्नि में समिधा डालते समय शनि देव के मंत्रों का जाप करते रहें. अगर आपके खुद से ये उपाय न कर पाएं, तो किसी ज्योतिष या विद्वान ब्राह्मण की मदद ले सकते हैं.

विवाह में आ रही बाधाओ के लिए

अगर किसी जातक को शादी में कोई बाधा आ रही हैं, तो शनिवार को केले के पेड़ की पूजा करें. साथ ही, हल्दी मिश्रित जल अर्पित करें. कहते है कि केले की पूजा करने से विवाह सुख की प्राप्ति होती है.

Leave a comment

Your email address will not be published.