मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए जरुर करे ये आसान उपाय, गरीबी से मिलेगा छुटकारा

मित्रों आज के समय में इतनी महंगाई हो गई है  कि गरीबों को अच्छे तरीके से खाना तक नही मिल पा रहा है।  मित्रों गरीबी वह एक अभिश्राप है जिसकी वजह से लोगों को कर्ज भी लेना पड़ जाता है और उसी कर्ज में गरीब व्यक्ति डूबता जा रहा है। आज हम बात करने जा रेह है गरीबी और कर्ज से छुटकारा पाने की। आज के युग की या बीते हुये युग की बात करे तो अपार धन की प्राप्ति हर व्यक्ति की चाहत है। सिर्फ चाहने से धन नही मिलता है उसके लिये मन में लगन व तड़प भी होना आवश्यक है। धन सबके भाग्य में होता है, पर किसी के पास कम तो किसी के पास अधिक हो सकता है।

दरअसल मित्रों भगवान विष्णु – लक्ष्मी जी धन से भरी तिजोरी भेज देते है पर उस तिजोरी की चाभी उनके पास ही रहती है, धनी बनने के लिये इसी तिजोरी की चाभी खोजने की आवश्यकता है। इसकी चाभी प्राप्त करने के लिये शुद्ध आचरण और शुद्ध विचार का होना बहुत आवश्यक है, दरिद्रता, गरीबी या कर्ज से छुटकारा पाकर धनवान बनने के लिये यहां प्रस्तुत है प्रयोग किये हुये ऐसे अचूक उपाय जिन्हें प्रयाग में लाने से आप भी धनवान बन सकते है। इसे उपाय कुछ इस प्रकार से है……

दीपक जलाएं : घर में मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर रोजाना शाम को दीपक जलाना चाहिए, इसके साथ ही मुख्य दरवाजे पर लाइट भी जली रहनी चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं।

सोने से पहले के उपाय : हर इंसान घर को बेहद सावधानी और पसंद के साथ बनाता है, इसे करीने से सजाता भी है, हालांकि, इस दौरान वह कई बार वास्तु का ध्यान नहीं रखता, जिस वजह से घर में दिक्कतें होने लगती हैं, ऐसे में घर में रात को सोने से पहले कुछ उपाय कर इन दिक्क्तों को पूर्ण रूप से खत्म किया जा सकता है।

भरी हुई बाल्टी : वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूर में रखी बाल्टी कभी खाली नहीं होनी चाहिए, ऐसा माना जाता है कि बाथरूम में भरी हुई बाल्टी से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, ऐसे में रात को सोने से पहले बाथरूम में बाल्टी को पानी से भरकर रख दें।

किचन में बाल्टी : रात को सोने से पहले एक बाल्टी पानी भरकर किचन में रख दें, ऐसा करने से इंसान को कर्ज से मुक्ति मिलती है और पैसों की दिक्कत भी दूर होती है, इसके साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों कि क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.