28 साल की उम्र में रातोरात करोड़पति बना डिलीवरी बॉय,सालो की मेहनत से जोड़े 66 हजार रुपए अब 2 करोड़ की गाड़ी में घूमता है

दोस्तों करोड़पति बनने का सपना हर एक व्यक्ति देखता है लेकिन कुछ के सपने पूरे हो जाते है कुछ के सपने पूरे नही होते है और उन सपनो को पूरा करने के लिए मनुष्य विभिन्न प्रकार के तरीके अपनाता है और अपने सपनो को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम करता है ताकि उसका सपना पूरा हो सके. इसीप्रकार के आप सोचिये कि कोई इन्सान सिर्फ डिलीवरी बॉय का काम करके करोड़पति बन जाये तो या बहुत ही ज्यादा सोचने के लिए मजबूर कर देता है ये सारी बातो को सुनकर सभी लोग काफी ज्यादा हँसेगे भी. लेकिन बात यह सच है और ऐसा सुनने में आ रहा है कि डिलीवरी  करने वाला शख्स रातो- रात करोडपति बन गया है इसके बारे में कोई सोच भी नही सकता. अगर आप सभी लोग इस खबर को विस्तार से जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे.

एक अमेजन डिलीवरी बॉय ने सालों मेहनत कर करीब 66 हजार रुपए की बचत की. इसके बाद उन्होंने एक तगड़ा रिस्क लिया. उन्होंने सारे पैसों को क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट कर दिया. अब 28 साल की उम्र में ही वह करोड़पति बन गए हैं. उस शख्स का नाम कैफ भट्टी है. वह ब्रिटेन की राजधानी लंदन के वेस्ट ड्रेटन के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल में टीचर्स उन्हें क्लासमेट्स के सामने ‘अपमानित करते थे और नीचा दिखाते थे’. साल 2017 में यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद अमेजन के डिलीवरी बॉय का काम करने लगे. प्रतिदिन करीब 14 घंटे काम करते थे. इस काम की वजह से कैफ उदास रहने लगे और उन्हें लगने लगा था कि उनकी जिंदगी ऐसी ही रह जाएगी.

लेकिन फिर कैफ ने एक बड़ा रिस्क लिया. उन्होंने अपनी सारी बचत को क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट कर दिया. तब उन्होंने ‘Verge’ नाम के एक क्वाइन में करीब 66 हजार रुपए लगाकर छोड़ दिए थे. जल्द ही क्वाइन की कीमत में जबरदस्त तेजी आ गई. उन्होंने इस इन्वेस्टमेंट से करीब 28 लाख रुपए कमा लिए. इसके बाद उन्होंने अमेजन की नौकरी छोड़ दी. कैफ ने कहा- मुझे विश्वास नहीं हो रहा था. इससे पहले मैंने इतने पैसे कभी नहीं देखे थे. कैफ ने आगे कहा- यह एक अद्भुत एहसास था. मुझे अपनी क्षमताओं के बारे में पता चला. इससे मुझे क्रिप्टो के बारे में और जानकारी इकट्ठा करने का मोटिवेशन मिला. तभी मैंने फैसला कर लिया कि मुझे और पैसे कमाने हैं. इसके लिए मैंने अपना माइंड सेट कर लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KB (@kb_ttp)

किस्मत से, कैफ को रिस्क लेने का फल मिला और उनकी इनकम धीरे-धीरे बढ़ने लगी. अमेजन का काम छोड़ने के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने करीब 5 करोड़ रुपए बना लिए और एक साल बाद उनकी कमाई दोगुनी हो गई. करोड़पति बनने के बाद कैफ दुबई शिफ्ट हो गए. अब वह सपनों की जिंदगी जी रहे हैं. उन्होंने खुद के लिए वहां करीब 4 करोड़ रुपए का एक पेंटहाउस अपार्टमेंट और करीब 2 करोड़ रुपए का Mercedes G Wagon कार खरीदा.

शुरुआत में कैफ के पैरेंट्स अमेजन की नौकरी छोड़ने के फैसले के पक्ष में नहीं थे. लेकिन जब कैफ ने इससे अच्छे पैसे बनाने शुरू कर दिए तो पैरेंट्स की सोच बदल गई. कैफ ने कहा- पैरेंट्स मुझ पर गर्व करते हैं क्योंकि मैंने इतनी कम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.