टाटा ग्रुप के चैयरमैन ने छोड़ी दुनिया,इस कारण से हुआ ये हादसा….

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि 2021 के जैसे साल 2022 में भी कई महान हस्तियों ने दुनिया छोड़ दी है। आपको बता दें कि अभी स्वरों की मलिका लता मंगेशकर के निधन को बॉलीवुड के साथ साथ पूरा देश बुला नही पाया था। खेल जगत के महान खिलाड़ी शेन वार्न का निधन हो गया। अभी इससे पूरा देश उबर भी नही पाया था कि एक और महान हस्ती के निधन से पूरा देश शोक की लहर में डूब गया है। क्योंकि अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक टाटा ग्रुप के चैयरमैन ने छोड़ी दुनिया। खबर विस्तार से जानने केलिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपको बता दें कि साइरस पालोनजी मिस्त्री का जन्म 4 जुलाई 1968 को हुआ था, वो शापूरजी पालोनजी ग्रुप के प्रमुख पालोनजी मिस्त्री के छोटे बेटे थे, उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की और फिर बाद में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए लंदन भी गए, वह टाटा ग्रुप के छठे अध्यक्ष थे। वहीं एक सड़क हादसे के चलते इनका निधन हो गया, मुंबई के पास पालघर में यह सड़क हादसा हुआ है। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री के निधन से काफी बड़ा झटका टाटा ग्रुप को लगा है। मुंबई के पास पालघर में यह सड़क हादसा होने के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जब उनकी कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्त के संबंध में पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि “हादसा दोपहर करीब 3 बजकर 15 मिनट पर हुआ। जब मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे, घटना सूर्या नदी पर बने पुल की है, कार चालक समेत उनके साथ यात्रा कर रहे अन्य दो लोग घायल हो गए, सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जानकारी के बताते चले कि 2012 में रतन टाटा के इस्तीफे के बाद साइरस मिस्त्री को टाटा सन्स का चैयरमैन पद सौंपा गया था, हालांकि 4 साल के भीतर ही उन्हें इस पद से हटा भी दिया गया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.