क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने खरीदी 2.15 करोड़ की मर्सिडीज एसयूवी, जानें क्या हैं खासियत

दोस्तों भारतीय टीम के बेस्ट बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद इण्डिया वापस लौटे है एशिया कप के लिए यूएई जाने से पहले उन्होंने एक नई कार खरीदी . जो कार खरीदी है उसका नाम मर्सिडीज-बेंज जीएलई और इस कार की डिलीवरी क्रिकेटर ने अपनी पत्नी देविशा शेट्टी के साथ मुंबई में मर्सिडीज की डीलरशिप ऑटो हैंगर से ली है दोस्तों सोशल मीडिया पर उन्होंने कार डिलीवर करने बाले डीलर ने कुछ फोटो इस्टाग्राम पर शेयर की है इसमें सूर्यकुमार यादव के साथ उनकी पत्नी देविशा शेट्टी भी है सूर्या कार के पोज दे रहे हैं और यह सफेद रंग का है। क्रिकेटर की इस कर के बारे में जानने के लिए बने रहे अंत तक .

तस्वीरों में दिख रही कार मर्सिडीज-बेंज जीएलएस कूपे है, लेकिन यह साफ नहीं है उन्होंने इस कार के कौन से वेरिएंट को खरीदा है। जीएलएस कूपे दो वेरिएंट- मर्सिडीज एएमजी जीएलएस 53 4मैटिक और मर्सिडीज एएमजी जीएलएस 63 एस 4मैटिक में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.55 करोड़ रुपये और 2.15 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।मर्सिडीज एएमजी जीएलएस 63 एस 4मैटिक कूपे को 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बो, पेट्रोल इंजन से पॉवर मिलती है। यह इंजन 612 बीएचपी की पॉवर और 850 एनएम का टार्क पैदा करता है, जिसे AMG स्पीडशिफ्ट नौ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से चारों पहियों पर भेजा जाता है। यह कार केवल 3.8 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। मर्सिडीज एएमजी जीएलएस कूपे में स्लोपिंग रूफ दिया गया है जो पीछे की तरफ टेल सेक्शन से मिल जाता है। जीएलएस कूपे, स्टैंडर्ड जीएलएस के बॉक्सी डिजाइन से बिलकुल अलग है। इसमें कार के फ्रंट में पैनअमेरिकाना ग्रिल के साथ आगे स्पोर्टी बंपर दिया गया है जो काफी शानदार लुक देता है। और कार के अंदर ब्लैक और रेड टोन में स्पोर्टी लेदरेट सीट दिए गए हैं जो आरामदायक होने के साथ एक बेहतर ड्राइविंग पोजीशन भी प्रदान करते हैं। कार को अंदर से स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें थ्री-स्पोक स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस जर्मन वाहन निर्माता की सबसे अधिक लोकप्रिय एसयूवी कारों में से एक है, खासकर यह मशहूर हस्तियों के बीच भी काफी लोकप्रिय है। यह एसयूवी अपनी लग्जरी सुविधाओं के साथ दमदार परफॉर्मेंस के लिए भी जानी जाती है। और इस साल की शुरूआत में कॉमेडियन और एक्टर कृष्णा अभिषेक ने भी मर्सिडीज-बेंज एएमजी जीएलएस एसयूवी खरीदी थी। भारत में मर्सिडीज-बेंज जीएलएस को 84 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये की कीमत के बीच उपलब्ध किया गया है। इसे पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन विकल्प में उपलब्ध किया गया है। हालांकि, भारत में इसके डीजल इंजन मॉडल की बिक्री ज्यादा होती है। डीजल इंजन ऑप्शन में यह एसयूवी 2.1-लीटर चार-सिलेंडर इंजन के साथ आती है। यह इंजन 204 बीएचपी की पॉवर और 500 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.