इस आसान सवाल का गलत जबाब देकर जीती हुई सारी राशि हार गयी पूजा,सिर्फ 10 हज़ार लेकर ही की घर वापिसी

दोस्तों दुनिया में सब लोग करोड़पति बनने के सपने देखते है कुछ लोगो का सपना पूरा हो जाता है कुछ लोगो का सपना पूरा नही होता है जैसी जिसमे काबिलियत होती है उसका वैसे ही सपना पूरा होता है लेकिन चाहे थोडा ही समय लगे एक न एक दिन उसका सपना जरुर पूरा होता है या पूरा करने के तरीके निकलता है इसीप्रकार से “सदी के महानायक” अमिताभ बच्चन के दवारा सोनी चैनल  पर आने वाला शो “कौन बनेगा करोड़पति” में लोग आते है जिसमे से कुछ ही सवालों के जवाब देकर आप करोड़पति बन सकते है  इस गेम में आने के बाद कितने सारे लोग करोड़पति बन गए है लेकिन कौन बनेगा करोड़पति 14 में कई बार जीती हुयी भी राशि हार जाते है हाल ही में एक कंटेस्टेंट के साथ हुआ था तो आइये जानते है कि वह कौन सा आसन सवाल था जानने के लिए बने पोस्ट के अंत तक.

पूजा ने शो में 80 हजार रुपये जीत लिए थे लेकिन उन्होंने 1 लाख 60 हजार रुपये के लिए पूछे गए नौवें सवाल का गलत जवाब दिया। पूजा ने दो लाइफलाइन होते हुए भी उनका इस्तेमाल नहीं किया और केवल 10 हजार रुपये लेकर ही उन्हें संतुष्ट होना पड़ा। जानें क्या था वो सवाल जिसका पूजा ने गलत जवाब दिया।

 2017 में, तमिलनाडु की एक जनजाति, ईरुला के सदस्य, इनमें से किसमें सहायता करने के लिए फ्लॉरिडा, अमेरिका गए थे?

A. अमरीकी सेना को प्रशिक्षण देने
B. मधुमक्खियों के छत्ते से शहद निकालने
C. दलदली नदियों को पार करने
D. सांपों को पकड़ने

पूजा ने इस सवाल का जवाब दिया C. दलदली नदियों को पार करने, जो कि गलत था। इस सवाल का सही जवाब है D. सांपों को पकड़ने।
पूजा का यह उत्तर गलत हुआ जिसके चलते शो में उनका सफर यहीं खत्म हो गया।

इससे पहले पूजा से 80 हजार रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया था वो था-

किस संगठन में अपने परिसर में बच्चों की तस्करी को रोकने के लिए ऑपरेशन नन्हें फरिश्ते लॉन्च किया?
A. भारतीय रेलवे
B. कोस्ट गार्ड
C. दिल्ली एयरपोर्ट
D. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्सेस

पूजा इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं और उन्होंने 50-50 लाइफलाइन की मदद से इसका जवाब दिया। इस सवाल का सही जवाब है A. भारतीय रेलवे

बता दें कि 32 वर्षीय पूजा छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं और पेशे से शिक्षिका हैं। वे गांव में ही अपने पति के साथ मिलकर सीबीएससी हाई स्कूल चलाती हैं। अमिताभ बच्चन ने उनके काम की सराहना की।

Leave a comment

Your email address will not be published.