यमुना घाटी में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से हुआ बड़ा हादसा,25 लोगों की मौके पर मौ”त,इतने लोग हुए घायल

 

दोस्तो जैसा कि आपको पता है कि देश के कुछ हिस्सों में रास्ते बहुत ही खतरनाक और छोटे छोटे है ऐसे रास्तों पर ड्राइव करना वाकई में खतरो के खिलाड़ी का काम है एक तरफ पहाड़ और एक तरफ खाई देखकर ही जान निकलने लगती है बहुत बार खाई से वाहन गिरने की खबरे सामने आई है जिसमे वैसे तो जान बचना मुश्किल ही है लेकिन यदि किसी की किस्मत अच्छी हो तो बच भी जाता है।आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे एक हादसे के दौरान खाई में जा गिरी बस और बस में ज्यादातर सवार यात्रियों की जान चली गई और कुछ बुरी तरह घायल है ।क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 25 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय पुलिस के मुताबिक डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ। बस में सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहनेवाले थे, जो यमुनोत्री के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। 28 यात्रियों से भी भरी ये बस करीब 400 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। प्रशासन ने 5 लोगों को बचाया, लेकिन दो की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 3 की हालत गंभीर है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन ज्यादातर यात्रियों को बचाया नहीं जा सका।

Uttarkashi bus accident | A very tragic incident took place today, involving the accident of a bus of pilgrims from Panna, Madhya Pradesh; 25 people have died. We are putting all relief efforts. Both DM & SP sent to spot, HM has sent NDRF team: Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami pic.twitter.com/q9DGz4yFBU

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) June 5, 2022,Ads by Jagran.TV,Ads by Jagran.TV

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से सुबह 10:00 बजे चली थी। लेकिन यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ये कुमाऊं मंडल की गाड़ी है, जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस में 28 लोग सवार थे। इस बस को एआरटीओ ऋषिकेश कार्यालय की ओर से 15 मई से 15 नवंबर तक का ग्रीन कार्ड जारी किया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डॉक्टर्स एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री अमित शाह ने घटना के बारे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बातचीत की और बचाव कार्यों का जायजा लिया।

उत्तराखंड में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया। उन्होंनेघटना पर अपना दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से फोन पर चर्चा कर घायलों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और उनके समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए कहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.