बस कंडक्टर की बेटी ने 10वीं में किया प्रदेश टॉप, 500 में से हासिल किए 499 अंक

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत होगे कि इस दिनों देश के विभिन्न राज्यों में 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया जा रहा है जिसमे बच्चो के माता पिता बच्चों के भविष्य के लिए कामना कर रहे है वही बच्चे मेहनत करके अच्छे अंको से पास हो रहे है जिसमें कई छात्रों ने अच्छा प्रदर्शन करके अपने माता-पिता और परिवार का नाम रोशन किया है ऐसे में हरियाणा की लड़कियों ने बोर्ड एग्जाम में अच्छे नंबर लाकर लड़कों से बाजी मार ली है, जिसमें भिवानी की रहने वाली अमिशा ने प्रदेश में टॉप किया है आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

दरअसल जिसमें भिवानी की रहने वाली अमिशा ने प्रदेश में टॉप किया है। अमिशा ने 500 में से 499 अंक प्राप्त किए हैं, जिसकी वजह से उन्हें बोर्ड एग्जाम में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया है, जिसमें भिवानी के मढाणा गाँव की अमिशा ने 10वीं में प्रदेश टॉप किया है। अमिशा के पिता वेद प्रकाश हरियाणा रोडवेज में कंडेक्टर की नौकरी करते हैं, जबकि अमिशा भिवानी के ईशरावल पब्लिक स्कूल में पढ़ती हैं अमिशा पढ़ाई लिखाई में हमेशा से अच्छी थी, लिहाजा उन्होंने 10वीं के एग्जाम में खूब मेहनत करके पढ़ाई की और हरियाणा की टॉपर बन गई।

अमिशा का रिजल्ट देखकर उनके माता-पिता और परिवार के लोग काफी खुश हैं, जबकि अमिशा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और टीचर्स को दिया है। अमिशा आईआईटी से इंजीनियरिंग करने का सपना देखती हैं, जिसके लिए उन्हें JEE एडवांस की परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद अमिशा कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करके नौकरी करना चाहती है, ताकि अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को ठीक कर सके। अमिशा का कहना है कि एग्जाम के समय छात्रों को प्रेशर लेकर पढ़ाई नहीं करना चाहिए,क्योंकि इससे दिमाग पर जोर पड़ता है। हर छात्र को टॉपिक क्लियर करना चाहिए और किसी भी चीज को रट्टा मारकर याद नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आप सब्जेक्ट को जल्दी भूल जाएंगे। और अमिशा के भाई राहुल ने भी 10वीं के एग्जाम में जिला टॉपर रह चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.