बिना झिझक तिरंगे से स्कूटी साफ़ कर रहा था शख्स,तिरंगे के इस अपमान पर पुलिस ने लिया एक्शन

दोस्तों 15 अगस्त 2022 को हमारे देश की आजादी को 75 वर्ष पूरे हो गए है इस अवसर पर पूरे हिंदुस्तान में आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया गया है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के तहत हर घर में तिरंगा अभियान चलाया गया जिसमें गाव और शहर के सभी लोगो ने अपने घर में तिरंगा फहराया लेकिन इसके पीछे की कहानी बहुत ही लम्बी है उस दिन कुछ ऐसे भी लोग है जो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करते हुए पाए गये है जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हुआ है वायरल वीडियो में पुलिस ने उस युवक के ऊपर एक्शन भी लिया है इस देश के बीच रहने वाले ऐसे लोगों को क्या ही कहा जाए. कितनी शर्म की बात है कि इस युवक को इतना भी नहीं पता है वह अपनी स्कूटी तिरंगे से साफ कर रहा है इसके आगे विस्तार से जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

अपने स्कूटर को साफ करने के लिए कथित तौर पर राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल करने को लेकर 52 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि घटना पूर्वोत्तर दिल्ली के भजनपुरा इलाके की है। उन्होंने यह भी कहा कि उक्त व्यक्ति उत्तरी घोंडा इलाके का निवासी है।

क्या है पूरा मामला :-

स्थानीय लोगों द्वारा घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद मामला सामने आया है। वीडियो में व्यक्ति को अपने सफेद स्कूटर को राष्ट्रीय ध्वज से साफ करते और उससे धूल झाड़ते देखा जा सकता है।

क्या दिखा वीडियो में :-

इस वायरल वीडियो में यह देखने को मिला है कि एक शख्स अपनी स्कूटी को तिरंगे से साफ कर रहा है। वह स्कूटी के चारो तरफ तिरंगे से सफाई करता है। वीडियो में शख्स ने पहले बैठने वाले जगह को साफ किया फिर सामने के शीशे को पोछा, इसके बाद उसने पूरी स्कूटी पर तिरंगे को फेरा और सफाई की।इस 30 सिकेन्ड के वीडियो में उस शख्स को बिना किसी झिझक तिरंगे का अपमान करते हुए देखा गया है। वहां मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है।

मामले में पुलिस ने क्या कहा :-

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”मामले में कानूनी कारवाही शुरू कर दी गई है और राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा दो के तहत भजनपुरा पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।” उन्होंने कहा कि व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया गया ध्वज और उसका स्कूटर भी जब्त कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.