अवार्ड नही मिलते तो खरीद लेते है बॉलिवुड स्टार,ऋषि कपूर ने 30 हजार रुपये में खरीदा था गोविंदा और आमिर की भी खुली पोल

दोस्तों बालीवुड इंडस्ट्री में बहुत सारे अभिनेता है कुछ अभिनेताओ ने फिल्मो में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है  अच्छे प्रदर्शन के कारण इनको सरकार की तरफ से विभिन्न प्रकार के इनाम भी दिए जाते है लेकिन कुछ आवार्ड ऐसे भी रहे है जो हमेशा ही विवादों के घेरे में रहे है और कई सारे कलाकार ऐसे भी रहे है जिनकी फिल्मो के पुरस्कार सीधे -सीधे बायकाट कर दिए गए है जबकि इन सभी आवार्ड को खुले आम कुछ एक्टरो ने स्वीकार कर लिया है लेकिन दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर कुछ ऐसा सोशल मीडिया को बताया जिसको सुनकर सब लोग काफी ज्यादा सोच में पड़ गए. कहा जाता है इन्होने अपने करियर के दौरान एक लोकप्रिय पुरस्कार को भी 30 हजार रुपये में ख़रीदा सुनने में आ रहा है कि यह आवार्ड उनकी पहली फिल्म बॉबी के लिए चुना गया था, जबकि उस साल में पुरस्कार की रेस में अमिताभ बच्चन फिल्म जंजीर के लिए और संजीव कुमार फिल्म अनामिका के लिए सबसे काबिल थे. जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहे.

धर्मेंद्र-गोविंदा को नहीं मिले अवॉर्ड :-

आमिर खान को उनकी फिल्म जो जीता वही सिकंदर और रंगीला जैसी शानदार फिल्मों लिए अवॉर्ड नहीं मिले थे, जबकि औसत मगर सुपर हिट फिल्म राजा हिंदुस्तान के लिए पुरस्कार घोषित किया गया तो वह उसे लेने ही नहीं गए. धर्मेंद्र जैसे दिग्गज एक्टर को उनके पूरे करियर में कोई लोकप्रिय पुरस्कार नहीं मिला क्योंकि उन्हें जोड़-तोड़ करना नहीं आता था. उन्हें स्टेज पर डांस परफॉरमेंस भी नहीं आता था. गोविंदा भी फिल्मी अवॉर्ड्स की खरीद-फरोख्त को लेकर मीडिया में खुलेआम बोल चुके हैं. उन्होंने कुछ साल पहले कहा था कि मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जमकर चलीं परंतु मुझे कोई अवॉर्ड इसलिए नहीं मिला क्योंकि मैंने पुरस्कार खरीदे नहीं.

शाहरुख ने उठाया ये कदम :-

शाहरुख खान ने एक टीवी इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि उन्हें पुरस्कारों की जबरदस्त भूख है और किसी भी तरीके से वह पुरस्कार हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने माना था कि वह एक बार पैसे लेकर पुरस्कार देने वालों के दफ्तर में पहुंच गए थे. हालांकि उन्होंने कहा कि मुझसे पैसे नहीं लिए गए. लेकिन शाहरुख अक्सर पुरस्कारों के मंच पर नाचते देखे गए हैं.

क्या होती है पुरस्कारों की शर्त :-

जानकार बताते हैं कि बॉलीवुड में पुरस्कार की आम तौर पर दो शर्तें होती हैं. या तो उन्हें पैसे देकर खरीद लिया जाए या फिर एक्टर इस बात की गारंटी दे कि वह समारोह में आएगा और वहां डांस या कोई और परफॉरमेंस देगा. अगर कोई बड़ा सितारा है तो सिर्फ समारोह में आने की शर्त पर ही पर अवॉर्ड देने का समझौता हो जाता है. कई बार अच्छी फिल्मों या अच्छे एक्टरों को सिर्फ इसलिए बॉलीवुड पुरस्कारों की सूचि में शामिल नहीं किया जाता क्योंकि वह स्टारडम की रेस में नहीं होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.