जिम करते वक्त मशीन में फंस गयी महिला, एप्पल वाच ने बचाई जान

दोस्तों हमारी इस दुनिया में कुछ भी असंभव नही है बल्कि हर एक चीज संभव है लोग ऐसी कई टेक्नोलॉजी चीजो का विस्तार काफी तेजी के साथ कर रहे  है जिसकी आप कल्पना भी नही कर सकते है क्योकि इन्सान उन कामो को बड़ी ही आसानी और तेजी के साथ करता है जिससे मनुष्य के लिए कोई काम मुश्किल नही है हाल ही में कम्पनी ने न्यू टेक्नोलॉजी के दवारा एक ऐसी चीज को लाँच करने वाली है जिसकी पूर्ण जानकारी अभी तक कम्पनी को भी नही है लेकिन कुछ टेक्नोलॉजी के कारण बड़ी-बड़ी चीजो में मदद आसानी से हो जाती है हालाकि इन दिनों एक ऐसी खबर सुनने को मिली है जिसमे तकनीक के कारण एक इन्सान की जान बचाए जाने की खबर आई है ऐसा ही एक मामला इन दिनों सुनने को आया है जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

रील बनाने के चक्कर में मशीन के बीच फंस गयी महिला, एप्पल वाच ने बचाई जान

दरअसल ,मामला अमेरिका के ओहियो का है, जहां एक क्रिस्ट्रीन मोबाइल सामने रखकर देर रात जिम में एक्सरसाइज कर रही थी. इसी दौरान वह अपसाइड डाउन एक्सरसाइज कर रही थी और वह इन्वर्जन टेबल में फंस जाती है. क्रिस्ट्रीन काफी देर तक वहां फंसी रही और उतनी ही देर उसकी वीडियो मोबाइल में बनती रही. जिम में तेज आवाज में म्यूजिक बज रहा था और वहां मौजूद किसी भी शख्स को इस बात का ध्यान ही नहीं था कि महिला वहां फंसी हुई है. इसका वीडियो भी इंटरनेट पर शेयर किया गया. जिसमें देखा सकता है कि वह बिल्कुल असहाय महूसस कर रही है. जिम में किसी से मदद ना मिलते देख उन्होंने अपने स्मार्ट वॉच 911 को लगाया और वहां फिर पुलिस ने आकर उनकी मदद की..गनीमत की बात ये रही कि इस दौरान उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई. इस घटना के बाद क्रिस्टीन ने कहा, अब वह उस टेबिल पर जाकर एक्सरसाइज नहीं करेंगी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि वो अब टिकटॉक से दूर रहेंगी ताकी उनके दिमाग को सुकून मिल सके.

क्रिस्ट्रीन के वीडियो पर कई यूजर्स ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, ‘ आपकी जान एक घड़ी ने बचाई..ये सुनकर मैं अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पा रहा हूं.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ Apple स्मार्ट वॉच (Apple Smart ) ने तो कमाल कर दिया.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ इस कहानी को तो एप्पल को Advertisment में दिखानी चाहिए.’ इसके अलावा और भी कई लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रिस्टीन जो एक्सरसाइज क्रिस्ट्रीन कर रही थीं, उससे बैकपेन में राहत मिलती है. इस एक्सरसाइज को लेकर ‘हेल्थलाइन’ में एक रिपोर्ट छपी थी. जिसमें बताया गया है कि ‘अपसाइड- डाउन एक्सरसाइज’ के दौरान अगर आप काफी देर तक उल्टे लटके रहें तो खून सिर में जमा हो सकता है. जो शरीर के लिए काफी खतरनाक होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.