अमित शाह ने किया 10 हजार बेड वाले कोविड सेंटर का दौरा, जाते जाते कह के गए ये बड़ी बात…

ताजा खबर

छतरपुर इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास के परिसर में बनाए गए इस केन्द्र में दो हिस्से होंगे। एक हिस्से में ऐसे रोगियों का इलाज किया जाएगा जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दिये हैं जबकि दूसरे हिस्से में कोविड स्वास्थ्य देखभाल केन्द्र होगा।

नई दिल्ली। शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में 10 हजार बिस्तरों वाले नए कोविड देखभाल केन्द्र का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। इस दौरे को लेकर गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अमित शाह ने अपनी यात्रा के दौरान केन्द्र में चल रही तैयारियों की जायजा लिया।

covid 19 center delhi

इस दौरे का एक वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है जिसमें अमित शाह आईटीबीपी के अधिकारियों से बात करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में कोविड सेंटर को लेकर अमित शाह कहते दिखाई दे रहे हैं कि, “चलो अच्छा है..बहुत जरूरत ना पड़े, भगवान से यही प्रार्थना है।” बता दें कि इस दौरान वीडियो में केजरीवाल भी मौजूद दिखाई दे रहे हैं।

इस सेंटर को लेकर केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि, “इस मुसीबत की घड़ी में दिल्ली को करोना से बचाने के लिए मैंने सबसे सहयोग माँगा। और सबने बढ़ चढ़ के सहयोग किया। केंद्र सरकार और राधा स्वामी ब्यास के सहयोग से अपने दिल्ली वालों के लिए इतना बड़ा करोना सेंटर बन गया है।”

kejriwal

बता दें कि इस सेंटर के प्रबंधन की जिम्मेदारी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) को सौंपी गई है और वह एक नोडल एजेंसी के तौर पर कार्य करेगी। वहीं दिल्ली में कोरोना से बने हालात की बात करें तो दिल्ली में अब तक लगभग 80 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से करीब 2,500 लोगों की मौत हो चुकी है।

Amit Shah visit covid center delhi

आपको बता दें कि छतरपुर इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास के परिसर में बनाए गए इस केन्द्र में दो हिस्से होंगे। एक हिस्से में ऐसे रोगियों का इलाज किया जाएगा जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दिये हैं जबकि दूसरे हिस्से में कोविड स्वास्थ्य देखभाल केन्द्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *