इस्लाम छोड़ कर लड़के ने अपनाया हिन्दू धर्म,महादेव को अराध्य मान कर आमिर खान से बना अभी त्यागी

दोस्तों भारत में सभी को अपने इच्छानुसार किसी की धर्म को मानने का अधिकार है . जिसकी भी जिस धर्म के प्रति आस्था है वो उसी धर्म के अनुसार भगवान की पूजा कर सकता है . देश में बहुत से ऐसे लोग है जिन्होंने धर्म परिवर्तन किया है . बहुत से हिन्दू लोग इसाई धर्म अपना कर क्रिश्चयन बन गये है .लेकिन अभी -अभी धर्म परिवर्तन को लेकर एक खबर सामने आई है खबर के मुताबिक एक एक मुस्लिम युवक ने इस्लाम छोड़ कर हिंदू धर्म अपना लिया है .अब उस्नेएसा क्यों किया है इसके पीछे की वजह जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

दिल्ली के रहने वाले मुस्लिम युवक ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुस्लिम युवक का नाम आमिर खान है, लेकिन हिंदू धर्म अपनाकर वह आमिर से अभय त्यागी बन गया है। उनका कहना है कि उनके पूर्वज पहले सनातम धर्म से थे, और उनकी आस्था भी सनातन धर्म में है। भगवान शिव को वो अपने अराध्य मानते हैं। उन्होंने कहा कि वह सालों से प्रभु राम और शिव की अराधना करते आ रहे हैं।आमिर खान ने वीडियो में कहा कि- मैं मुस्लिम घर में पैदा हुआ तो मुझे मुस्लिम बना दिया। मेरी इच्छा नहीं है कि मैं मुसलमान बनूं। हमारी भी पसंद होनी चाहिए कि हमें क्या बनना है। मैं चाहता हूं कि जो मेरे पूर्वज सनात धर्म से थे, मैं अपने पूर्वजों के अनुसार सनातन धर्म में वापसी करना चाहता हूं। मेरा कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। मेरा घर दिल्ली कर्दमपरी में है।

आमिर खान ने कहा कि- वह स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपना रहे हैं।लोगों ने बताया कि जिस वक्त यूपी के गाजियाबाद के लोनी इलाके में रामलीला मैदान में महायज्ञ चल रहा था, यज्ञ के खत्म होने के बाद एक युवक पहुंचा और जय श्री राम के नारे लगाने लगा। बाद में पता चला कि युवक दिल्ली का रहने वाला है, उसका नाम आमिर खान है। वह पेशे से वेल्डर है।

कई वर्षों से कर रहे थे भगवान शिव की पूजा

उन्होंने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से भगवान राम की पूजा अर्चना करते आ रहे हैं। जन्म के समय हमें अपने धर्म के बारे में असली जानकारी नहीं थी। लेकिन अब हमें पता चला है कि हमारा असली धर्म क्या है। इसलिए मैं बिना किसी दबाव के हिंदू धर्म अपना रहा हूं और अपने घर वापसी करना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.