आइसक्रीम बेचने वाले की अंतिम विदाई पर दिखा ऐसा नजारा कि भावुक हो उठे लोग, बहने लगे आँखों से आँसू

दोस्तों इस धरती पर जिसने भी जन्म लिया है उसे एक न एक दिन इस दुनिया को छोड़ के जाना ही है .और उस इंसान के जाने के बाद ही पता चलता है कि उस इंसान के किसके साथ कैसे सम्बन्ध थे .वो कितना मिलनसार था .किसको उस इंसान के जाने का दुःख हुआ .आपने कभी न कभी किसी की अंतिम यात्रा जरुर देखी होगी .किसीकी अंतिम यात्रा में ज्यादा लोग होते है किसी की कम .किसी सेलेब्रिटी या सेना के जवान की अंतिम यात्रा को कितने सम्मान के साथ ले जाया जाता है .लेकिन हालही में सोशल मिडिया पर एक अंतिम यात्रा की विडियो वायरल हो रही है .जिसे देख सबकी आँखे नम होगयी .

दरअसल, हाल ही में लंदन के रहने वाले 62 साल के हसन डेरविश नामक शख्स का निधन हो गया. वह आइसक्रीम बेचने का काम करते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह करीब 40 साल से आइसक्रीम बेच रहे थे. जब उनका निधन हुआ तो उन्हें दफनाने के लिए एक गाड़ी में कैंबरवेल (Camberwell) कब्रिस्तान ले जाया गया. इस दौरान हैरान करने वाली बात ये थी कि उनकी अंतिम यात्रा वाली गाड़ी के पीछे-पीछे कई ट्रक चलते नजर आए. ये सभी ट्रक आइसक्रीम बेचने वालों के थे, जो हसन डेरविश की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए आए थे.

हसन डेरविश की अंतिम यात्रा पर जिस तरह का नजारा दिखा, वैसा नजारा आमतौर पर तब देखने को मिलता है, जब किसी बड़ी हस्ती का निधन होता है, जिसमें एक के बाद एक गाड़ियों का काफिला निकलता है. पर यहां एक आइसक्रीम बेचने वाले के निधन पर गाड़ियों के काफिले का निकलना बड़ा ही आश्चर्यजनक लगता है. हालांकि इस बारे में लोगों का कहना है कि ब्रिटिश आइसक्रीम कम्यूनिटी में ये प्रथा काफी पहले से चली आ रही है कि जब भी किसी आइसक्रीम वाले का निधन होता है तो उसकी अंतिम यात्रा में दूसरे आइसक्रीम वाले अपनी-अपनी ट्रक लेकर उस यात्रा में शामिल होते हैं.

इस अंतिम यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लुइसा डेविस नाम की एक महिला ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे अब तक 13 मिलियन यानी 1.3 करोड़ से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 8 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वहीं, ढेर सारे लोगों ने वीडियो पर कमेंट्स भी किए हैं, जो काफी भावुक कर देने वाले हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.