टीम में नहीं मिला मौका तो जिम्बाब्वे में लगाये तूफानी शतक, अब भारत के खिलाफ मैच से पहले कप्तान बनके रचा इतिहास

दोस्तों हमारे यहाँ बहुत सारे ऐसे खिलाडी हुए है जिन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन कुछ कारणों को लेकर उनको भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया इसीप्रकार से ऑलराउंडर सिकंदर को भी क्रिकेटर की टीम से बाहर निकल दिया गया जिसके बाद उन्होंने 3 मैचो के दौरान बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया अच्छे प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश की टीम ने टी-20 और वनडे मैच को जीता खबरों के मुताबिक ऐसा भी सुनने को आ रहा है आने वाली 18 अगस्त को जिम्बाब्वे और भारत की टीम के बीच एक बार फिर से वनडे सीरीज मैच होगा इसका ऐलान जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ कर दिया है तो आइये देखते है कि यह भारत के खिलाफ मैच से पहले था कप्तान और राच्दाला इतिहास को तो इस क्रिकेटर के बारे में जानने के लिए बने रहे हमारे साथ हमेशा के लिए.

अपना देश छोड़कर जिम्बाब्वे पहुंचा ये खिलाड़ी:-

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले ऑलराउंडर सिकंदर रजा इन दिनों खूब सुर्खियों में बने हुए है, क्योंकि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको अचंभित किया है। सिकंदर रजा का जन्म 24 अप्रैल 1986 को पाकिस्तान में हुआ था और वो पाकिस्तान के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेले हैं, लेकिन जब उन्हें लगा कि वहां पर उनका क्रिकेट करियर बेहतर नहीं हो सकता है, फिर वो जिम्बाब्वे चले गए और उसी के लिए इंटरनेशनल खेलने लगे।

बांग्लादेश के खिलाफ शतकों की लगाई झड़ी:-

सिकंदर रजा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में नॉट आउट शतकीय पारी खेली है, जिस वजह से उनकी टीम यह श्रृंखला जीतने में कामयाब रही है। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुछ विकेट भी चटकाए हैं, जिस वजह से बहुत सारे फैंस उनकी तारीफ़ कर रहे हैं। क्योंकि सिकंदर रजा के लिए यह साल बहुत बढ़िया गुजर रहा है।

भारत के खिलाफ मैच से पहले बना कप्तान :-

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना होना है, जहां पर उन्हें मेजबान टीम के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। उस श्रृंखला का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा मैच 20 और तीसरा ओडीआई मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा। उस वनडे श्रृंखला के तीनो मैच हरारे क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी बीच जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने सिकंदर रजा को वनडे टीम का कप्तान बनाया है। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उन्हें कप्तानी करते हुए देखा गया है। इस वजह से अब उम्मीद जताई जा रही है कि भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में भी सिकंदर रजा कप्तानी करने वाले हैं, लेकिन देखना यह होगा कि उस दौरान जिम्बाब्वे की टीम भारत के सामने कैसा प्रदर्शन करती है। और दोस्तों इसके बारे में जानने के लिए बने रहे हमारी लिंक के साथ हमेशा हमेशा के लिए धन्यवाद .

Leave a comment

Your email address will not be published.