राष्ट्रपति का गलत नाम बताने पर ट्रोल हुई आलिया भट्ट,बोली ‘अच्छा लगता है जब लोग मुझे मूर्ख समझते हैं’

दोस्तो बॉलीवुड अभिनेत्री आल्या भट्ट ने फेमस फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था ।उसके बाद अभिनेत्री आल्या ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली । खूबसूरती और अभिनय के मामले में  आल्या अपने आपको साबित कर चुकी है लेकिन एक बार  देश के राष्ट्रपति का नाम गलत बता कर आल्या से  बुद्धिमता के  मामले में चूक गई । इसके बाद से आल्या को सब ने ट्रोल करना शुरू कर दिया और उन पर फनी मीम्स भी बनाने लगे।

जब आलिया भट्ट इंडस्ट्री में नई-नई आईं थीं, जब लोग उनसे अक्सर सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्न पूछा करते थे। एक्ट्रेस ने एक बार देश के राष्ट्रपति का नाम गलत बता दिया था, जिसके बाद से वह लोगों के निशाने पर आ गई थीं। वहीं एक बार फिर से एक्ट्रेस से देश के राष्ट्रपति से जुड़ा प्रश्न पूछा, जिस पर उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

एक्ट्रेस ने झट से बताया राष्ट्रपति का नाम

दरअसल, हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) इंडियन एक्सप्रेस के एक इवेंट पर पहुंची थीं। जहां उन्हें देश के राष्ट्रपति का नाम गलत बताने की बात याद दिलाई गई। एक्ट्रेस ने जैसे ही यह बात सुनी उन्होंने झट से मौजूदा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (President of India Droupadi Murmu) का नाम लिया।

इसी के साथ आलिया भट्ट ने कहा कि ‘उन्हें अच्छा लगता है कि जब लोग समझते हैं कि वह नासमझ है या कुछ बोल नहीं सकती हैं….लेकिन देखा जाए तो दर्शकों को उनकी फिल्में और उनका काम पसंद आ रहा है। इसका यही मतलब है कि वह फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रही हैं।’आलिया ने आगे कहा कि ‘वह सभी यंग लड़कियों का यह कहना चाहती हैं कि जरनल  नॉलेज या किताबी बातें असल बुद्धिमता नहीं है, अगर अपनी लाइफ में कुछ करना है तो आपके पास एक निश्चित बुद्धिमता होनी चाहिए जो आपको अपने सफल मुकाम तक पहुंचा सके।’

पिता ने दी मूर्ख बनने की सलाह

आलिया भट्ट ने लाइफ एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि ‘उन्हें स्कूल की किताबी बातें याद नहीं हैं, उन्हें एक टीचर और छात्र के बीच हुई बातें आज भी याद हैं। किस से क्या सीखना है यह पता है। वह हमेशा से ही सिनेमा में आना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने कभी पढ़ाई वगैरह पर ज्यादा ध्यान भी नहीं दिया।’एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि ‘साल 2013 में जब वह कॉफी विद करण के शो पर आईं थी। तब उन्हें बताया गया था कि उनसे राष्ट्रपति के नाम को लेकर सवाल पूछेंगे। उन्हें सही जवाब भी मालूम था, लेकिन उन्होंने जानकर डॉ.प्रणब मुखर्जी की जगह पृथ्वीराज चौहन का नाम लिया था।’एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनके पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने उन्हें सलाह दी थी कि “बुद्धिमान होने का दिखावा करने से बेहतर है मूर्ख बनो।”

एक्ट्रेस की अपकमिंग फिल्में

आलिया भट्ट के वर्कफ्रंट की बात करें जल्द ही वह फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) में नजर आएंगी। इस फिल्म में पहली वह एक्टर और पति रणबीर कपूर संग बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं। वहीं जल्द ही उनकी फिल्म ‘डार्लिंग्स’ (Darlings) ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं।इसके अलावा वह फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (Rocky aur rani ki prem kahani) में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर रणवीर सिंह होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.