शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट कि माँ का रो रो कर बुरा हाल बोली ‘मैं नहीं जीना…मेरा बच्चा जल गया’

मित्रों हमारी भारतीय सेना हमारे लिए क्या कुछ नहीं करती अपनी जान की भी परवाह नहीं करते है भारतीय सेना देश के लिए अपनी जान की बाजी भी लगा देते है ऐसा ही एक बहुत दुखद घटना सामने आयी है भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित राजस्थान के बाड़मेर जिले में गुरुवार को रात भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया विमान क्रैश होने के साथ ही मिग 21 में आग लग गई हादसे के बाद करीब एक किलोमीटर के इलाके में लड़ाकू विमान का मलबा फैल गया और उसमें भयंकर आग लग गई इस भीषण हादसे में प्लेन के अंदर मौजूद दोनों पायलटों की मौत हो गई मिग क्रेश की घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

दरअसल ये मामला रात करीब भारतीय वायुसेना का यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था. बृहस्पतिवार रात 9.10 बजे यह हादसा बायतू के भीमड़ा गांव के पास हुआ. भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया. विमान क्रैश होने साथ ही उसमें आग लग गई प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए वहीं मिग क्रैश होने की घटना के बाद हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस व जिला प्रशासन की टीम व दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंचीं वही वायु सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि दुर्घटना में मिग-21 ट्रेनर विमान के दो पायलट शहीद हो गए हैं. पायलटों के शहीद होने पर वायुसेना ने शोक जताया है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.शहीद हुए पायलट में फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल भी शामिल थे.

अद्वितीय बल के शहीद होने की खबर उनके घर पहुंचते ही पूरे इलाके में मातम छा गया बेटे की मौत से दुखी उनकी मां का रो रोकर बुरा हाल है. घर में छाए मातम अद्वितीय बल की मां का एक वीडियो सामने आया है जिसमे माँ जोर जोर से रो रोकर ‘मुझे नहीं जीना, मेरा बच्चा जल गया’ कहती सुनाई दे रही हैं. आईएएफ ट्वीट में कहा गया, भारतीय वायुसेना को पायलटों की जान जाने का गहरा दुख है और वह शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुर्घटना के संबंध में वायु सेना प्रमुख वी आर चौधरी से बात की है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो वायु योद्धाओं के प्राण गंवाने से बेहद दुखी हूं. उन्होंने कहा, देश के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जाएगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ हैं.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.