अफगानिस्तान की मलाला को हुआ चंडीगढ़ के नीरज से प्यार, शादी करते ही दोनों कि जान का दुश्मन बने ये 5 देश

दोस्तों अक्सर कहा जाता है कि प्यार करना कोई गुनाह नहीं होता. प्यार ना धर्म देखता है और ना जाति, जब दो लोग प्यार करते  हैं तो उन्हें कुछ और दिखाई नहीं देता, लेकिन कई धर्म के ठेकेदार इस बात को स्वीकार नहीं करते और उनके लिए प्यार को एक पाप की तरह देखते  है. जिसकी सजा सिर्फ मौत होती है.  आज हम आपको एक ऐसे  ही मामले  के बारे में बताने वाले  है चंडीगढ़ के रहने वाले नीरज मलिक और अफगनिस्तान की रहने वाली मलाला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ  है.  हमारे पडोसी देश इन दोनों लोगो को मारने की धमकी दे रहे है.उनसे इनका प्यार बरदाश्त नही हो रहा है . खबर को विस्तार से जानने के लिए आप सभी लोग हमारी पोस्ट के अंत तक बने रहे.

ब्यूटीफुल  सीटी चंडीगढ़ के युवक के साथ अफगानिस्तान की युवती को प्यार हुआ और उनका प्यार परवान भी चढ़ा. दोनों ने दो साल पहले ही शादी कर ली और दोनों बहुत ही खुश थे. लेकिन कुछ लोग ऐसे थे  जिनको ये शादी मंजूर नही है जिसके कारण वे उनकी जान के दुश्मन बन गये है.और अब इन दोनों को जान से मारने की धमकिया दे रहे है इस कारण दोनों पति पत्नी बहुत ही ज्यादा परेशान है क्योकि उनके पास लगातार कॉल आ रही है और जान से मारने की बात कही जा रही है . अफगानिस्तान की मलाला बताती है कि कुछ साल पहले वह चंडीगढ़ पढ़ने के लिए आई थी. यहां पर सेक्टर 22 में एक रेस्त्रां में उनकी मुलाकात नीरज मलिक से हुई और दोनों में बातचीत होने लगी. कुछ दिनों के बाद नीरज ने मलाला को शादी के लिए मना लिया और करीब 2 साल पहले साल 2020 में दोनों ने शादी कर ली. तब से लेकर अब तक मलाला के परिवार वाले दोनों की शादी का विरोध कर रहे हैं.

मलाला के मुताबिक उसके चाचा उनके परिवार को भड़का रहे हैं, क्योंकि मलाला के पिता ने उसकी शादी उसके जन्म से पहले ही अपने छोटे भाई यानी उसके चाचा के बेटे के साथ तय कर दी थी, लेकिन मलाला जब बड़ी हुई तो उसने इस शादी से इनकार कर दिया और भारत में नीरज मलिक के साथ शादी कर ली.क्योकि  मलाला औऱ नीरज के पास सिर्फ अफगानिस्तान ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान, ईरान, इराक और कई अरब देशों से भी धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं. फोन पर सब यही कहते हैं कि गैर मुस्लिम से शादी करने की सजा सिर्फ मौत है और तुम्हें भी यही सजा दी जाएगी.इस पर मलाला ने बताया कि हद तो तब हो गई जब अफगानिस्तान का एक व्यक्ति उन्हें ढूंढता हुआ चंडीगढ़ स्थित उनके घर तक पहुंच गया. इस व्यक्ति ने पहले मलाला और उसके पति को 1 महीने दिल्ली में ढूंढा जब दिल्ली में उसे इन दोनों का कोई सुराग नहीं मिला तो वह चंडीगढ़ आ गया और यहां रहने वाले अफगानी मूल के लोगों से जानकारी हासिल कर वह मलाला के घर तक पहुंच गया.

इसके बाद मलाला और उसके पति डर के साए में जी रहे हैं. हालांकि, उन्होंने पुलिस को भी इसकी शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस की ओर से भी उन्हें सुरक्षा दी गई है, लेकिन फिर भी उन्हें अपनी जान का खतरा सता रहा है. नीरज मलिक ने बताया कि इन धमकियों की वजह से उन्हें घर से बाहर निकलने में भी डर लगता है. बता दें कि मलाला चंडीगढ़ में नौकरी कर रही थी, लेकिन धमकी मिलने के बाद अब घर में रहती है. उनका खुद का जो बिजनेस था वह भी अब खत्म होने की कगार पर है. क्योंकि वह डर के मारे घर से बाहर नहीं निकलते. उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं पता कि क्या करना चाहिए. नीरज के पिता नहीं हैं. घर में उनकी मां है, जिसे छोड़कर वे कहीं जा भी नहीं सकते और मां को लेकर दर दर भटक भी नहीं सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.