दुनिया के 5 सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेट खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

दोस्तो क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे सब पसंद करते है . मैच के चक्कर में क्रिकेट दीवाने अपना काम छोड़ देते है झूठ तक बोलते है .क्रिकेटर भी अपने फैन्स को खुश करने के लिए जम कर मेहनत और प्रैक्टिस करते है और मैच के दौरान चौके -छक्के लगा कर सबका दिल जीत लेते है .बहुत से ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने क्रिकेट में नाम ,दौलत और शौहरत सब पाया है .

आज हम आपको दुनिया के पांच सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले है . जिनमे भारत के खिलाडी भी शामिल है .तो चलिए देखते है कौन -कौन है इस टॉप फाइव लिस्ट शामिल .

ब्रायन लारा


दोस्तो ब्रायन लारा दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक है। जिन्होंने अपने 17 साल के इंटरनेशनल कैरियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है। और पूरी दुनिया में उनकी fan फोलोविंग देखी जा सकती है। अगर ब्रायन लारा की संपत्ति को बात की जाए, तो उनकी कुल संपत्ति 425 करोड़ के आसपास की है। और इसके अलावा त्रिनिदाद में ब्रायन का एक महल जैसा घर भी है।

रिकी पोंटिंग

दुनिया के सबसे महान कप्तानों में से एक माने जाने वाले रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक है। बता दे, की रिकी ना सिर्फ एक अच्छे कप्तान है, बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ों में से एक है। और इनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से की जाती है। इनके संपत्ति की बात करे, तो 492 करोड़ की इनकी संपत्ति है। और वह अपने पूरे परिवार के साथ मेलबर्न के एक आलीशान घर में रहते है। और उस घर की कीमत लगभग 70 करोड़ रुपए की है।

विराट कोहली

दोस्तो विराट कोहली दुनिया भर के कुछ अमीर खिलाड़ियों में शुमार होते है। और इतना ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली फिलहाल सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल होते है। और इसके अलावा विराट बहुत से ऐसे टॉप ब्रांड्स है, जिनका एड करके भी वे खूब सारा पैसा कमाते है। अगर इनकी संपत्ति की बात करे, तो आज के समय उनकी कुल संपत्ति 638 करोड़ रुपए की है। बता दे, की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल विराट कोहली ने मात्र एड्स के जरिए 196 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। विराट अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई में ही रहते है।

एमएस धोनी

दोस्तो। एमएस धोनी दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर शामिल है। धोनी को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे दिग्गज कप्तान कहा जाता है। और इन्ही की कप्तानी के चलते भारत ने आईसीसी के तीनो टूर्नामेंट में विजय हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम की है। अगर धोनी की संपत्ति की बात करे, तो इनके पास कुल 840 करोड़ रुपए की संपत्ति है। और ये अपने परिवार के साथ रांची में रहते है। और धोनी भी कोहली की तरह टॉप ब्रांड्स के एड करके भी बहुत से पैसे कमाते है।

सचिन तेंदुलकर

दोस्तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर के पायदान पर सचिन तेंदुलकर विराजमान है। जो दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में नंबर एक पर अपनी जगह बनाए हुए है। जिनकी कुल संपत्ति 870 करोड़ रुपए की है। और सचिन अपने परिवार के साथ मुंबई के एक आलीशान मकान में रहना पसंद करते है। और इस घर की कीमत लगभग 38 करोड़ रुपए की है। दोस्तो सचिन तेंदुलकर क्रिकेट खेल के सबसे महान खिलाड़ी माने जाते है। और इन्हे क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। इनके रिकॉर्ड की बात करे, तो सचिन के क्रिकेट रिकॉर्ड्स को देखते या बात करते करते आप थक जायेगे। इन्होने अपने समय में बहुत से रिकॉर्ड्स तोड़े और बनाए है। जो आगे चलकर किसी बल्लेबाज के लिए इनके रिकॉर्ड्स को तोड़ने में आसानी नही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.