शादी में शामिल होने जा रही SUV पर चढ़ा ट्रक, 8 बरातियो की मौके पर गयी जान,नही हुई दुल्हन की विदाई

दोस्तो जब इंसान के चारो ओर खुशियां ही खुशियां हो ऐसे किसी को भी दुख का ख्याल भी नही आयेगा कोई ये कल्पना भी नहीं करता कि उसके साथ या उसके किसी अपने के साथ कुछ बुरा भी हो सकता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे बताने वाले है जिसमे हा दसे के दौरान गई 8 जाने और एक बुरी तरह घायल है खुशियों का माहौल शौक में बदल गया क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी से निकलने वाले मेगा हाईवे पर सोमवार देर रात को एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें एक ही परिवार के 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में एक व्यक्ति अभी भी घायल बताया जा रहा है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है, जिनका इलाज जारी है. जालोर के सेड़िया गांव से शादी समारोह में लड़की की विदाई के बाद उसे ससुराल पहुंचाने के लिए आ रहे थे. इस दौरान यह हादसा हुआ. पुलिस के अनुसार, सेड़िया (जालोर) निवासी एक परिवार के 9 सदस्य कार में सवार थे, ये सभी बाड़मेर जिले के कांधी की ढाणी गुड़ामालानी आ रहे थे. इस दौरान रामजी की गोल से गुड़ामालानी हाईवे पर बाटा फांटे के पास कार और ट्रक के बीच भीषण भिड़ंत हो गई. हादसे में गाड़ी बुरी तरह से पिचक गई. कार में सवार सभी लोग फंस गए.  

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को निकाला गया. इस हादसे में पूनमाराम पुत्र ढीमाराम, प्रकाश पुत्र पेमाराम, मनीष पुत्र पूनमाराम, प्रिंस पुत्र मांगीलाल, भागीरथराम पुत्र पोकराराम सहित एक अन्य समेत 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मांगीलाल पुत्र नैनाराम और बुद्धराम पुत्र कानाराम की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, प्रकाश पुत्र हरजीराम विश्नोई गंभीर घायल है, जिसका सांचौर के अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव और गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे, जहां हादसे की जानकारी ली और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया. 

8 किलोमीटर पहले हुआ हादसा


सेड़िया से बारात में शामिल लोग कांधी की ढाणी जा रहे थे. कुछ ही किलोमीटर का फासला था. सब कुछ ठीक-ठाक था, लेकिन अचानक ही आए ट्रेलर ने गाड़ी को चपेट में ले लिया और पहुंचे से मात्र 8 किलोमीटर पहले ही शादी की खुशियों को माता में बदल दिया. 

बुरी तरह फंसे बाराती 

कार और ट्रेलर में टक्कर के बाद हादसे में कार पूरी तरह पिचक गई, जिसके चलते सभी लोग गाड़ी में बुरी तरह फंस गए. बारात में शामिल अन्य वाहन से बाराती उतरे और गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन हादसा इतना भीषण था कि फंसे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया. घटना की सूचना के बाद गुड़ामालानी पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत प्रभाव से सांचौर रेफर किया. बीच रास्ते में दो की मौत हो गई और एक का इलाज जारी है. पुलिस ने मौके से दोनों वाहनों को हटाकर यातायात को सुचारू करवाया और सभी मृतकों के शवों को गुड़ामालानी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किए जाएंगे. 

दूल्हा-दुल्हन के घर में पसरा मातम

गुड़ामालानी के कांधी ढाणी से सांचौर के सेड़िया गांव बारात गई थी. वहां से दुल्हन को विदाई देने के लिए दुल्हन के परिजन दुल्हन के साथ आ रहे थे. सभी गाड़ियां एक साथ आगे पीछे चल रही थी. इतने में अचानक सामने से आ रहे ट्रेलर ने एक गाड़ी को चपेट में ले लिया और हादसे के बाद दूल्हा और दुल्हन दोनों परिवारों में मातम सा गया. 

Leave a comment

Your email address will not be published.