बॉलीवुड के 5 सख्त नियम जिसे कोई स्टार नही तोड़ सकता

दोस्तो हर देश , राज्य , शहर ,ऑफिस कंपनी यहां तक कि हर घर के कुछ नियम और कायदे कानून होते है ।जिन्हे तोड़ना सख्त मना होता है ऐसे ही बॉलीवुड के भी कुछ नियम और कानून है । जो इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोगो पर लागू होते है । कुछ लिखत नियम है जिनकी जानकारी सभी को है लेकिन कुछ ऐसे अनकहे नियम भी है जिनके बारे में शायद ही किसी को पता हो लेकिन सेलेब्स को इन नियमों का पालन करना पड़ता है आखिर बॉलिवुड के ऐसे कौन से नियम है जिनसे आजतक हम सब अनजान थे जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

स्टार बनने के सपने देख रहे हो तो जान ले बॉलीवुड के ये नियम

चलिए जानते हैं बॉलीवुड के अनकहे नियम

1- बॉलीवुड में सीनियर एक्ट्रेसेस के नाम के अंत में हमेशा ‘जी’ लगता है 

2- दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग के दौरान सेट पर स्टारकास्ट के लिए अलग और बाकी लोगों के लिए अलग खाना बनता है.

3- फ़िल्में हो या रियल-लाइफ़ कभी भी किसी भी लीड एक्टर और सपोर्टिंग एक्टर का अफ़ेयर नहीं हो सकता. जैसे फ़िल्म- ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में वरुण धवन और आकांक्षा सिंह

4- अगर बॉलीवुड में किसी सेलेब का किसी दूसरे सेलेब के साथ मन-मुटाव है, तो किसी तीसरे सेलेब का उस एक्टर से संबंध नहीं ख़राब होंगे. चाहे फिर वो दोनों सेलेब सालों से एक दूसरे को जानते हो. इसे हम ऐसे समझ सकते हैं कि, फ़राह खान और करण जौहर पिछले कई वर्षों से दोस्त हैं. साथ ही फ़राह और कार्तिक आर्यन भी अच्छे दोस्त हैं. लेकिन हम सब ये भी जानते हैं कि करण और कार्तिक आर्यन के बीच कुछ समय पहले विवाद देखने को मिला था. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि, फ़राह कार्तिक के साथ मज़ाक करना छोड़ देगी.

5- बच्चन परिवार बॉलीवुड का सबसे पुराना परिवार माना जाता है. चाहें बच्चन परिवार की कोई भी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर चल नहीं रही हो. लेकिन उनका ओहदा हमेशा सबसे पहला ही रहेगा. ये सोचने के बात है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.