डबिंग की दुनिया 5 सुपर स्टार जो अपनी आवाज़ से साउथ की फिल्मों को हिंदी में बना देते हैं दमदार

दोस्तों जैसा कि आपको मालूम है आजकल सभी अपने जीवन में बहुत व्यस्त रहते है लेकिन काम के साथ साथ थोडा मनोरंजन भी जरूरी है . जिसके लिए बहुत से टीवी शो और फिल्मे बनायी जाती है . लेकिन हमारे देश बहुत सारी भाषाए बोली जाती है .और हर भाषा में बहुत से अच्छे अच्छे सीरियल्स और फिल्मे बनाई गयी है. लेकिन अब दूसरी भाषा न आने की वजह से ज्यादातर दर्शक दूसरी भाषा की फिल्मे नही देख पाते .लेकिन यदि सभी दर्शको को फिल्म दिखानी है तो इसके लिए डबिंग आर्टिस्ट की बहुत अहमियत है .इनकी वजह सही हम दूसरी भाषा की फिल्मो को हिंदी में देख पाते है .तो चलिए आज हम आपको उन पांच डबिंग आर्टिस्ट के बारे में बतायेंगे जिन्होंने साउथ की बहुत सी बेहतरीन फिल्मों को हिंदी भाषा में डब किया है.

श्रेयस तलपड़े

श्रेयस तलपडे बॉलीवुड के एक बेहद शानदार अभिनेता हैं. इन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही यह एक बहुत ही फेमस डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर भी जाने जाते हैं. आपको बता दें कि फिल्म पुष्पा हिंदी भाषा में लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी और इस में श्रेयस तलपड़े का बहुत बड़ा योगदान है. दरअसल इस फिल्म का डबिंग श्रेयस तलपडे ने किया था.

संकेत म्हात्रे

अगर डबिंग की दुनिया में भी किसी को सुपर स्टार बनाने का चलन होता तो संकेत म्हात्रे आज सबसे बड़े स्टार के रूप में जाने जाते हैं. जी हां या एक बहुत बड़े डबिंग आर्टिस्ट्स के तौर पर जाने जाते हैं. इन्होंने साउथ की कई शानदार फिल्मों में अपनी आवाज दी है.

शरद केलकर

शरद केलकर एक बहुत ही ज्यादा फेमस अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है. यही कारण है कि आज यह किसी पहचान के मोहताज नहीं है. इतना ही नहीं शरद केलकर अभिनेता होने के साथ-साथ एक डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर भी जाने जाते हैं. एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली को इन्होंने ही डबिंग किया था.

विनोद कुलकर्णी

ब्रह्मानंद साउथ की सबसे मशहूर कॉमेडियन के रूप में जाने जाते हैं यह साउथ की कई फिल्मों में अपने कॉमेडी का जलवा बिखेर चुके हैं.लेकिन हिंदी वर्जन में ब्रह्मानंद की जो आवाज होती है वह ब्रह्मानंद नहीं बल्कि विनोद कुलकर्णी की होती है. ब्रह्मानंद की ज्यादातर साउथ फिल्मों का हिंदी डबिंग विनोद कुलकर्णी ने किया है.

राजेश कावा

राजेश कावा एक बहुत ही ज्यादा फेमस डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर जाना जाता हैं इन्होंने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों की हिंदी भाषा में डबिंग की है.

Leave a comment

Your email address will not be published.